BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

उड़ रही है ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की धज्जियां, छात्राओं ने लगाई सुरक्षा की गुहार

515

चतरा: सिमरिया अनुमंडल मुख्यालय के समीप बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की धज्जियां उड़ रही है. शनिवार को सिमरिया राज्य संपोषित प्लस टू उच्च विद्यालय के छात्राओं ने सिमरिया पुलिस को आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगाते हुए मनचले युवकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

छात्राओं ने बताया कि विद्यालय गेट के समक्ष आने जाने के क्रम में मनचले युवकों द्वारा परेशान किया जाता है. विद्यालय परिसर और गेट स्थित दुकान पर आने जाने के दौरान मनचले युवकों द्वारा अभद्रता प्रदर्शित किया जाता है.

वहीं मनचले दुकान पर सिगरेट, गुटखा आदि का सेवन करते हैं और अभद्र शब्दों का प्रयोग हमलोगों के प्रति किया जाता है. जिसके कारण हम सभी छात्राएं विद्यालय आने जाने में परेशानी और असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. पढ़ाई करने में दिक्कत हो रही है.

bhagwati

इसके पश्चात् छात्राओं ने विद्यालय में पढ़ने में असहमति जताई और कहा कि जब तक विद्यालय मेन गेट के सामने से अवैध तरीके से लगाए गए पान दुकान और होटल को नहीं हटाया जाएगा और हम लोगों को सुरक्षा नहीं दी जाएगी तब तक हम लोग विद्यालय नहीं आएंगे.

सभी छात्राओं ने हस्ताक्षर युक्त लिखित आवेदन देकर सिमरिया थाना को शख्तर कानूनी कार्रवाई करने के साथ सुरक्षा की मांग की है. अब यह बड़ा सवाल खड़ा होता है कि एक और सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है.

वहीं अब चारदीवारी के अंदर छात्राएं भी महफूज नहीं समझ रही है. सरकार का यह नारा सिमरिया में विफल साबित हो रहा है. अब देखना यह होगा कि छात्राओं की सुरक्षा के खातिर सिमरिया पुलिस प्रशासन बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत क्या इंतजाम कर पाती है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44