SACH KE SATH

स्ट्रेन का कहर: 17 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

लंदन: ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन नियंत्रण से बाहर है. ब्रिटिश सरकार तमाम पाबंदियों के बावजूद संक्रमण पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है. इसी के मद्देनजर अब ब्रिटिश सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन को 17 जुलाई तक बढ़ा दिया है. साथ ही ज्यादा खतरे वाले देशों से आने वाले यात्रियों को कम से कम 10 दिनों तक क्वांरटीन रखने का फैसला लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश सरकार ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए 17 जुलाई तक लॉकडाउन कानून को आगे बढ़ा दिया है. इस दौरान देश में पब, रेस्तरां, दुकानों और सार्वजनिक स्थल बंद रहेंगे. विदेशी यात्रियों को 10 दिन के लिए होटल में क्वांरटीन रहना होगा.

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि सरकार बढ़ते संक्रमण के मामले के चलते लॉकडाउन प्रतिबंधों को आसान बनाने पर विचार नहीं कर सकती है. जब सरकार को यह भरोसा हो जाएगा कि टीकाकरण अभियान का कुछ पॉजिटिव असर हो रहा है, तभी इस बारे में विचार किया जा सकता है.

ब्रिटेन में कोरोना से मौत का आंकड़ा एक लाख के पार होने वाला है. यहां अब तक 36 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. इनमें से 97,329 लोगों की जान जा चुकी है. बीते दिन ब्रिटेन में 33,552 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए और 1300 से ज्यादा लोगों की जान चली गई. अब तक 5.38 लाख लोगों को टीके की पहली खुराक लग चुकी है.