SACH KE SATH

बुलबुल की स्कूटी से बरामद हुईं 18 शराब की बोतलें

पटना:- बिहार में जारी शराबबंदी के बीच शराब तस्करी का कारोबार जमकर फलफूल रहा है. एक ओर खगड़िया में पुलिस ने ट्रक पर लदे ढाई सौ कार्टन शराब बरामद की है. दूसरी ओर पटना में पुलिस ने शराब तस्करी में लिप्त एक युवती बुलबुल को गिरफ्तार किया है. जिसके साथ ही अब बिहार पुलिस की भी अब चिंताएं बढ़ गईं हैं. क्योंकि बिहार में पुरुषों के साथ अब महिलाएं भी अवैध शराब तस्करी के कारोबार से जुड़ गईं हैं.

जानकारी के अनुसार राजधानी पटना के पीरबहोर थाना पुलिस ने एक युवती बुलबुल को गिरफ्तार किया है. जो स्कूटी में शराब छिपाकर ले जा रही थी. आरोपी युवती बुलबुल बिहारी साव लेन की रहने वाली बताई जा रही है.

पीरबहोर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवती स्कूटी के अंदर शराब छिपाकर ले जा रही है. इसके तुरंत बाद पुलिस ने आसपास के क्षेत्रो में गहन चेकिंग अभियान शुरू किया. इस दौरान पीरबहोर थाना पुलिस ने आरोपी युवती को अरेस्ट कर लिया. फिर पुलिस उसकी स्कूटी को अपने कब्जे में लेकर तलाशी ली, जिसमें से पुलिस ने शराब की 18 बोतलें बरामद कीं.

पीरबहोर थाना पुलिस ने युवती के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आरोप है कि पुलिस गिरफ्त में आई युवती बीते काफी दिनों से शराब तस्करी के धंधे में लिप्त है. पुलिस यह भी जानने का प्रयास किन लोगों के जरिए शराब मंगवाती है और उसका किन लोगों से संबंध है. पुलिस आरोपी युवती का कॉल डिटेल रिकॉड भी निकलवा रही है. ताकि पता लग सके इस शराब तस्करी के धंधे में उसके साथ-साथ कौन-कौन लोग शामिल हैं.

गिरफ्तार चालक, खलासी से गहन पूछताछ कर रही पुलिस

दूसरी ओर पुलिस ने खगड़िया में भी ट्रक पर लदी ढाई सौ कार्टन शराब जब्त की है. महेशखूंट थाना क्षेत्र के रोहरी बाजार स्थित एनएच 31 पर शराब तस्करी के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई की है. महेशखूंट थाना अध्यक्ष नीरज कुमार ठाकुर के बताए अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर रोहरी चौक के पास एक ट्रक की जांच की गई. जिसमें से 250 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुई. साथ ही ट्रक चालक व खलासी को अरेस्ट कर लिया.

अरेस्ट ट्रक चालक पंजाब के लुधियाना जिले के खन्ना थाना इलाके के लबरा गांव का रहने वाला अक्षर सिंह का पुत्र अमरजीत सिंह बताया जा रहा है. वहीं खलासी धर्म सिंह पुत्र रघुवीर सिंह भी लबरा गांव निवासी बताया जा रहा है. पुलिस गिरफ्त में ट्रक चालक ने बताया शराब दालकोला बंगाल से लेकर आया था और खगड़िया लेकर जा रहा था. पूरे तस्करी के मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस ट्रक चालक व खलासी से गहन पूछताछ कर रही है.