BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

आचार संहिता उल्लंघन को लेकर 19-SST एवं 9-FST रख रहे हैं नजर : जिशान कमर

548

पंकज सिन्हा,

लातेहार: 30 नवंबर को होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त जिशान कमर ने अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता की. वहीं मतदान को लेकर जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों की जानकारी दी. उन्होंने जिले के सभी मतदाताओं से निर्भिक होकर मतदान के दिन अपने बूथ पर पहुंच कर मतदान करने की अपील की.

प्रेसवार्ता के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कमर ने कहा कि जिले में निष्पक्ष, सुरक्षित एवं भयमुक्त चुनाव करवाने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है.

bhagwati

उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथों पर पुरी सुरक्षा व्यवस्था दी जाएगी. उन्होंने बताया कि जिले में अबतक 50 कंपनी पहुंच गई है एवं सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम को लेकर और कंपनी आ रहे है.

उन्होंने कहा कि निष्पक्ष चुनाव को लेकर जिले के 166 बूथों पर बेवक्रांस्टिंग कराया जा रहा है. वहीं अन्य बूथों पर सीसीटीवी कैमरा से निगरानी की जा रही है. बताया कि चुनाव आचार संहिता को लेकर जिले में 19 एसएसटी एवं 9 एफएसटी कार्य कर रहे है, जो लगातार चेकनाका के पास पूरी पारदर्शीता के साथ जांच कर रहे है.

उन्होंने बताया कि जिले के नए मतदाता 28645 जोड़े गए है. वहीं मनिका एवं लातेहार विधान सभा में कुल 388999 मतदाताओं के पास फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र है, जबकि जिले में 916 ऐसे मतदाता है. जिनका ब्रेन फोटो वोटर कार्ड बनाया गया है.

प्रेसवार्ता के दौरान उपायुक्त कमर के द्वारा बताया गया कि जिले के सभी मतदाताओं के बीच बीएलओ के माध्यम से मतदाता पर्ची का वितरण किया जा रहा है.

 

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44