SACH KE SATH

झारखंड स्टेट बार काउंसिल के उपाध्यक्ष राजेश शुक्ला को अधिवक्ताओं ने किया सम्मानित

चाईबासा: बिहार के पटना में आयोजित कार्यक्रम में 20 दिसंबर 2020 को अधिवक्ता रत्न से सम्मानित झारखंड स्टेट बार काउंसिल के वाईस चेयरमैन और सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश कुमार शुक्ला का शुक्रवार को जिला बार एसोसिएशन चाईबासा के प्रांगण में भव्य स्वागत किया गया. 

तदर्थ कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में स्टेट बार काउंसिल के सदस्य सह जिला बार एसोसिएशन के मॉनिटर अधिवक्ता अनिल कुमार महतो व एडहॉक कमेटी के सदस्य अधिवक्ता प्रभात नंदा, चतुर्भुज बारिक, कृष्णा महतो के अलावा अन्य अधिवक्ताओं ने राजेश कुमार शुक्ला को पुष्प गुच्छ प्रदान कर व शॉल ओढ़ाकर कर सम्मानित किया गया. 

मौके पर राजेश कुमार शुक्ला ने कहा कि झारखंड सरकार को दिल्ली सरकार के तर्ज पर राज्य सरकार के बजट में अधिवक्ताओं के लिए बजट निर्धारित करना चाहिए. वहीं पूरे राज्य में अधिवक्तागण निर्भीकतापूर्वक काम कर सके इसके लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट सह कंपनसेशन एक्ट लागू करना चाहिए, जो राज्य सरकार के पास विचाराधीन है.

इन सब कार्यों के क्रियान्वयन को लेकर लगातार प्रयास जारी है. उन्होंने कहा कि 2020 में कोरोना महामारी में चाईबासा सहित राज्य के सभी बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने परेशानी झेली है. 2021 में झारखंड स्टेट बार काउंसिल कई कल्याणकारी योजनाएं लागू करेगी साथ ही युवा अधिवक्ताओं का विशेष ध्यान रखा जाएगा. उनके अंदर की प्रतिभा को और अधिक विकसित करने के लिए कार्य किया जा रहा है. इसके लिए कौंसिल की बैठक में प्रस्ताव रखेंगे, झारखंड स्टेट  बार काउंसिल जल्द ही “आपके द्वार” कार्यक्रम आयोजित करेगी, जिसमें सभी स्तर के बार एसोसिएशन में जाकर अधिवक्ताओं के समस्याओं का त्वरित समाधान ऑन द स्पॉट किया जाएगा. ताकि उन्हें रांची आने की आवश्यकता नहीं पड़े.

इस अवसर पर काफी संख्या में अधिवक्तागण मौजूद थे. शुक्ल ने सभी अधिवक्ताओं को नव बर्ष की बधाई भी दी एवं सबकी समस्याओं को भी सुना.