BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

तेज रफ्तार बस पलटने से 52 यात्री घायल, 16 गम्भीर

511

बिहार: नवादा में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर नवादा के मुफस्सिल थाने के खराथ मोड़ के निकट रविवार को सिरदला से पटना जा रही तेज रफ्तार बस (हवा-हवाई बस) सड़क के किनारे पलट गई.

इस दुर्घटना में 52 यात्री घायल हो गए. घायलों का इलाज सदर अस्पताल नवादा में कराया जा रहा है. घायलों में 16 यात्रियों की स्थिति नाजुक बताई गई है, जिन्हें हायर सेंटर में इलाज के लिए रेफर किया गया.

घायल यात्रियों ने बताया कि 6:00 बजे सुबह सिरदला से हवा हवाई बस पटना के लिए चली थी. चालक काफी बदहवास होकर गाड़ी चला रहा था. उसे यात्रियों ने इस कदर गाड़ी चलाने के लिए टोका भी था लेकिन वह माना नहीं. अंततः पटना- रांची रोड पर मुफस्सिल थाने के खराठ मोड़ के निकट बस सड़क के किनारे पलट गयी. यात्री घायल हो गए.

pandiji
Sharda_add

बस में सवार सभी 52 यात्री घायल हैं. दुर्घटनास्थल पर आसपास के ग्रामीण भागकर मौके पर पहुंचे और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला. नेशनल हाइवे पर जा रहे वाहनों को खाली कराकर सभी घायलों को उनके माध्यम से सदर अस्पताल नवादा लाया गया. डीएम कौशल कुमार सदर एसडीओ अनु कुमार ने घटना की सूचना मिलते ही यात्रियों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं.

सिविल सर्जन डॉ श्रीनाथ को लोग फोन करते रहे लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. अस्पताल में बदइंतजामी का आलम यह है कि संसाधनों के अभाव के साथ ही अस्पताल के गैर-जिम्मेदार कर्मचारियों व चिकित्सकों के कारण घायलों का उचित इलाज नहीं हो रहा.

घायलों की बड़ी संख्या से अस्पताल में कोहराम मचा रहा. जिन मरीजों के परिजन पहुंचे, वे अपने मरीज को नवादा के निजी नर्सिंग होम में ले गए. कुछ को हायर सेंटर ले जाने की तैयारी चल रही है. अस्पताल की बद इंतजामी के कारण स्थिति गंभीर बनी हुई है. यहां तक कि समय पर दर्द से करार रहे घायलों को दर्द निवारण इंजेक्शन तक नहीं लगाया जा रहा था. अस्पताल में हृदय विदारक माहौल है.

ajmani

Get real time updates directly on you device, subscribe now.