SACH KE SATH

छत्तीसगढ़ से अपह्रत 6वर्षीय बालक सकुशल मुक्त, तीन अपहरणकर्त्ता गिरफ्तार

काम से निकालने पर कुक ने ही अपने सहयोगियों के साथ घटना को दिया अंजाम

 रांची:- झारखंड में खूंटी जिले की पुलिस ने छत्तीसगढ़ से अपह्रत छह वर्षीय बच्चे को सकुशल मुक्त करा लिया और तीन अपहरणकर्त्ताओं को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ पुलिस को खूंटी के पुलिस अधीक्षक को शनिवार देर रात फोन कर यह सूचना दी गयी कि रायगढ़ के एक व्यवसायी के 6 साल के बच्चे का अपहरण निखिल कुमार महंत उर्फ खिलवान ने कर लिया है. छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से यह भी जानकारी दी गयी कि अपहरणकर्त्ता बच्चे को अपने साथ खूंटी के रास्ते रांची की ओर ले जा रहे है. इस सूचना पर खूंटी एसपी ने तत्काल सघन वाहन जांच का निर्देशे दिया और रात करीब सवा बारह बजे खूंटी थाना क्षेत्र में एक सफेद आर्टिगा कार से अपह्रत बच्चे को बरामद किया और तीन अपहरणकर्त्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने तीनों अपराधियों को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है.

गिरफ्तार अपहरणकर्त्ताओं की पहचान निखिल कुमार महंत उर्फ खिलावन, अमर दास महंत और संजय किरार के रूप में किया गया है. पुलिसिया पूछताछ में अपहरणकर्ताओं ने बताया कि बच्चे का अपहरण करने के बाद 25लाख रुपये फिरौती वसूलने की योजना थी. निखिल ने बताया कि वह व्यवसायी के घर कुक का काम करता था, लेकिन उसे काम से निकाल दिया गया था,इसलिए उसने बच्चे को अगवा कर फिरौती वसूलने की योजना बनायी थी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.