BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

अज्ञात रहस्यमय बीमारी से 7 बच्चों की मौत, बालूमाथ से मेडिकल टीम केड़ू के लिए रवाना

613

लातेहार: हेरहंज प्रखण्ड के केड़ू ग्राम में एक अज्ञात रहस्यमय बीमारी से 90 दिनों के भीतर अबतक 7 बच्चों की मौत हो चुकी है. इस खबर के सोशल मीडिया में वायरल होते ही स्वास्थ विभाग की टीम बालूमाथ CHC के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अशोक ओड़िया के नेतृत्व में केड़ू ग्राम रवाना हो चुकी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लातेहार के सिविल सर्जन भी प्रभावित गांव केड़ू के लिए रवाना हो चुके है. सभी मृतक बच्चों की उम्र 7 वर्ष के बीच बताई जा रही है. सभी एक ही समुदाय के एक ही टोले के एक ही परिवार विशेष के है. इस तरह अचानक बच्चों की हो रही मौत से लोग काफी भयभीत है.

bhagwati

टोलेवासियों के अनुसार, इस रहस्यमय अज्ञात बीमारी में सबसे बड़ी बात यह है कि सभी मृतक बच्चों की मौत का अंतराल 15 दिनों का रहा है. गांव वालों का कहना है कि सभी बच्चे स्वास्थ थे. अचानक बच्चे रोने लगते हैं और उसके बाद मुंह और नाक से झाग निकलने लगता है. इस प्रकार आधे घंटे के भीतर ही बच्चे की मौत हो जाती है.

गुरुवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ कि दिन भर 3 वर्षीय बच्ची खेली कूदी और अपने मां बाप के साथ पास में लगने वाला बाजार गई थी. शाम को आई और अचानक रोने लगी. पूर्व में और बच्चों के साथ जो घटना हुई थी, ठीक उसी तरह देखते ही देखते उसकी मृत्यु हो गई. इलाज करवाने का भी समय नहीं मिलता. जागरूकता और शिक्षा के अभाव में अन्धविश्वास के चक्कर में पड़कर गांव वाले इसे डायन भूत का मामला कहकर ओझा गुनी के चक्कर में पड़े है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44