BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

संयुक्त परेड यूनियन के आह्वान पर विशाल जूलूस निकाल कर किया गया प्रर्दशन

551

जावेद अख्तर,

गोड्डा: बुधवार को देश के मजदूर आन्दोलन का एतिहासिक दिन था.वही पुरे देश में बैंक ,एवं आई सी इस्पात, कोयला खनन, राज्यकर्मि, परियोजना कर्मी तथा आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, झारखण्ड राज्य विद्यालय रसोईया संघ, के साथ लोकलवांडिज इम्पालाई सफाई कर्मियों आदि हड़ताल पर बैठ गए . वहीं संयुक्त परेड यूनियन के आह्वान पर गोड्डा में भी हजारों की संख्या में एक विशाल जूलूस निकाल कर प्रर्दशन किया गया.

जिसका नेतृत्व उमेश मिश्रा एवं नेता मनोज कुमार कुशवाहा ने संयुक्त रूप से किया. जो बाद में शहीद स्तम्भ पर सभा में परिवर्तन हो गया. सभा की अध्यक्षता अध्यक्ष मंडली ने किया जिसमें बबिता आनंद, अनिता ठाकुर साबित्री सोरेन तथा मुन्नी रानी ने किया. सभा को मुख्य रुप से उमेश मिश्रा,मनोज कुमार कुशवाहा, बबीता आनंद, पंकज झा,साबित्री सोरेन,राम दास साह, अनिता ठाकुर, बालकृष्ण मेहतर, ने सभा को संबोधित किया.

bhagwati

उमेश मिश्रा ने कहा कि आज पुरे देश में आम हड़ताल सफल रहा. वहीं मनोज कुमार कुशवाहा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिला प्रशासन सचेत हो जाएं जो नंगा नाच भाजपा सरकार ने किया है वह अब चलने वाला नहीं है.आज झारखण्ड में हम मजदूरों की सरकार है और माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्पष्ट शब्दों में कहा है की झारखण्ड के उन तमाम अनुबंध कर्मियों जो ठेका पट्टा पर पिछले सरकार क्या करती थी. उन सभी को मेरी सरकार झारखण्ड में उचित सम्मान देने का काम करेगी.

मैं जिला प्रशासन से इस आन्दोलन के माध्यम से आग्रह करना चाहुंगा कि पिछले दिनों नगर परिषद में काम कर रहे कर्मियों का हड़ताल समाप्त कराया जाय तथा जो कर्मियों एवं नेताओं पर झूठा मुकदमा दर्ज कराया है उन्हें वापस लिया जाय.

वहीं साबित्री सोरेन ने कहा कि यदि जिला प्रशासन जुड़ा मुकदमा दो दिनों के अन्दर वापस नहीं लेते है तो हम आंगनबाड़ी, रसोईया संयोजिका संघ निर्णय लेकर आंदोलन को तेज करेंगे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44