BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

सांसद संजय सेठ की अध्यक्षता में एयरपोर्ट अथॉरिटी की बैठक संपन्न

569

खास बातें:

  • सीएसआर के तहत पेयजल, शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में होगा काम

  • इस वर्ष 23.5 लाख यात्रियों ने की आवाजाही

  • कारगो से प्रतिदिन 20 टन मटर भेजा जा रहा है बैंगलोर

रांची: आज रांची एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ एक बैठक रांची के सांसद व एयरपोर्ट अथॉरिटी के अध्यक्ष संजय सेठ की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें एयरपोर्ट अथॉरिटी व इसके सीएसआर से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई. बैठक में राज्यसभा के सांसद महेश पोद्दार, स्थानीय विधायक नवीन जायसवाल व एयरपोर्ट अथॉरिटी के कई अधिकारी मौजूद थे.

bhagwati

बैठक में एयरपोर्ट के सीएसआर फंड से होने वाले खर्च का ब्यौरा लिया गया और स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया कि सीएसआर फंड का अधिक से अधिक उपयोग एयरपोर्ट से प्रभावित व इससे विस्थापित गांव के ग्रामीणों के बीच करें. ग्रामीणों के लिए स्वच्छ पेयजल व शिक्षा जैसी बुनियादी जरूरतों पर विशेष खर्च किए जाएं. इसपर प्राथमिकता के साथ काम किया जाए. इसके अलावा एक मेडिकल वैन चलाए जाने पर सहमति बनी, जिसके माध्यम से संबंधित गांव में वहां के ग्रामीणों के स्वास्थ्य की देखभाल की जाएगी. उन्हें चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

बैठक में यह बात सामने आई कि इस वर्ष रांची एयरपोर्ट से 23.5 लाख यात्रियों ने आवाजाही की है. यह वास्तव में सुखद संकेत है. इतना ही नहीं रांची एयरपोर्ट झारखंड के किसानों के लिए भी लाभदायक सिद्ध हो रहा है. अधिकारियों ने बताया कि कार्गो के माध्यम से प्रतिदिन रांची से 20 टन मटर बेंगलुरु भेजा जा रहा है. इस मामले में निर्देश दिया गया कि इस बात का अधिक से अधिक प्रचार किया जाए ताकि राज्य के किसान इसका लाभ उठा सकें. इसके अलावा पिक एंड ड्रॉप को लेकर बार-बार आ रही शिकायतों पर भी चर्चा हुई. इसके अविलंभ समाधान का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया ताकि नागरिकों को कोई समस्या नहीं हो.

साथ ही रांची से बनारस, लखनऊ व पुणे के लिए उड़ान सेवा चालू करने पर भी चर्चा हुई.

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44