BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

योजना के लाभ के लिए जागरूकता जरूरी : बंधन लांग

समाहरणालय के प्रतिक्षालय में लगा जनता दरबार

516

पंकज सिन्हा,

लातेहार: उपायुक्त जिशान कमर के निर्देश पर समाहरणालय परिसर में मंगलवार को जनता दरबार आयोजित किया गया. जनता दरबार में जिला परिवहन पदाधिकारी बंधन लांग ने विभिन्न प्रखंडों से आए ग्रामीणों की समस्या को सुना एवं समस्या समाधान को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया.

जनता दरबार में आए ग्रामीणों को लांग ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार के द्वारा योजनाएं संचालित की जा रही है. उन्होंने ग्रामीणों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ जागरूक होकर लेने की एवं जीवन स्तर को उंचा उठाने की बात कही.

जनता दरबार में सदर प्रखंड के डुमरियाटांड स्थित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय की संयोजिका कलावती देवी ने आवेदन देकर विद्यालय के पारा शिक्षक अंदू सिंह पर मध्यान भोजन का पासबुक रखने का आरोप लगाया एवं साथ ही विद्यालय में जुलाई माह से कोई भी राशि नहीं निकलने के कारण मध्यान भोजन योजना संचालन में हो रही परेशानी से अवगत कराया. जिस पर लांग के द्वारा संबंधित पदाधिकारी को त्वरीत जांच कर रिर्पोट सौंपने का निर्देश दिया गया.

बरवाडीह प्रखंड के पोखरीकला निवासी इम्तियाज अंसारी ने अपनी पुत्री के इलाज के लिए आवेदन दिए जिस पर डीटीओ बंधन लांग के द्वारा सीएस को जांच करने को लेकर आवेदन प्रेषित कर दिया गया.

सदर प्रखंड के कोदाग के ग्रामीणों ने आवेदन देकर राशन डीलर पुरन प्रसाद पर राशन देने में भारी अनियमितता बरते जाने एवं राशन मांगने पर धमकी दिए जाने की बात बतायी गई. जिस पर लांग द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीएम को आवेदन प्रेषित कर दिया गया.

जनता दरबार में वृद्धा पेंशन, विद्यालय में नामांकन, जमीन विवाद समेत अन्य दर्जनों मामले आए जिस पर जिला परिवहन पदाधिकारी बंधन लांग के द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को आवेदन प्रेषित कर दिया गया.

मौके पर डीपीआरओ रोहित कंडुलना, अमीना समेत अन्य कर्मी मौजूद थे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ajmani