BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

कमल निशान के साथ अपने घर में लौटे बाबूलाल का स्वागत: अमित शाह

कमल निशान के साथ अपने घर में लौटे बाबूलाल का स्वागत: अमित शाह

रांची: झारखंड के पहले सीएम बाबूलाल मरांडी 14 साल के लंबे वक्त के बाद बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उनकी घर वापसी को लेकर झारखंड की राजधानी रांची में विशाल मिलन समारोह आयोजित किया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली में हैं, आपके जयघोष से उनतक यह सूचना जानी चाहिए कि बाबूलाल मरांडी भाजपा में आ गये हैं. उन्होंने पार्टी में बाबूलाल मरांडी का स्वागत करते हुए कहा कि मैं आज झारखंड आकर खुशी महसूस कर रहा हूं कि 14 साल बाद बाबूलाल कमल का निशान लेकर पार्टी में लौटे हैं, उनकी घर वापसी हुई है.

उन्होंने कहा कि यह बिरसा मुंडा की धरती है, हमारी सरकार ने आदिवासी शहीदों को पूरा सम्मान दिया है और जब हमें मौका मिला हमने एक आदिवासी बाबूलाल मरांडी को पार्टी की कमान सौंपी.

जेवीएम के कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें कभी नहीं लगेगा कि वे बाहर से आए हैं, बल्कि वे अपने घर ही आए हैं. उन्होंने जेवीएम कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि उनके साथ अपने जैसा ही व्यवहार होगा, और राज्य में उन्हें उचित जिम्मेदारी दी जाएगी.

शाह ने कहा कि जब 2014 में वे बीजेपी के अध्यक्ष थे तभी से चाहते थे कि बाबूलाल मरांडी बीजेपी में आएं. मौके पर शाह ने मजाकिया अंदाज में कहा कि किसी ने ठीक ही कहा है बाबूलाल मरांडी थोड़े जिद्दी किस्म के हैं, लंबे समय तक नहीं माने, लेकिन आखिरकार आज बाबूलाल मरांडी सबकी सहमति से बीजेपी में शामिल हो ही गए.

गृहमंत्री ने आगे कहा कि लोग चर्चा करते हैं कि बीजेपी झारखंड में चुनाव हार गई, लेकिन बीजेपी का लक्ष्य सरकार बनाना नहीं बल्कि राष्ट्र और समाज का निर्माण करना होता है और इस लक्ष्य के लिए हमलोग सालों विपक्ष में रहे हैं.

उन्होंने रघुवर सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में राज्य में अच्छा काम हुआ है और जिस तरीके से नक्सलवाद पर लगाम लगाने में रघुवर सरकार ने कृतिमान स्थापित किया था, भाजपा सरकार के सत्ता से हटते ही जिस तरीके से बुरुगुलिकेरा में नरसंहार हुआ, उससे मैं मर्माहत हूं.

शाह ने मोदी सरकार के छह वर्षों के शासन की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि 5 लाख तक का इलाज, हर घर में गैस, हर व्यक्ति का बैंक एकाउंट के बाद केंद्र सरकार का अगला लक्ष्य हर घर बिजली पहुंचाना है, जिसे सरकार गंभीरता से ले रही है.

कार्यक्रम के दौरान शाह ने भव्य राममंदिर जल्द निर्माण की घोषणा करते हुए कहा कि धारा 370 एवं 35 ए सहित कई मुद्दों पर सरकार लगातार विजय पाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने राज्य की जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि विपक्ष में रहकर अगर सरकार ठीक काम नहीं करती है तो कान पकड़ने से भी नहीं चुकेंगे. इसके पूर्व बाबूलाल मरांडी को शाह ने माला पहनाकर भाजपा में स्वागत किया.

bnn_add

मिलन समारोह को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद किया, साथ ही उपस्थित सभी लोगों के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा कि 2006 में मैं घर छोड़कर चला गया था, लेकिन ऐसा नहीं है कि भाजपा ने मुझे वापस लाने की कोशिश नहीं की, भाजपा ने उसी वक्त से मुझे वापस पार्टी में लाने की कोशिश की. लेकिन मैं अपने जिद में था क्योंकि कभी-कभी खुद को मनाना भी कठिन होता है पर आज मैं वापस आया हूं, तो इसलिए नहीं कि भाजपा ने चुनाव हारने के बाद मुझे वापस लाने की कोशिश की बल्कि यह इतने वर्षों का प्रयास है कि आज मैं घर लौटा हूं.

अपने संबोधन में बाबूलाल मरांडी ने सबका आभार जताते हुए कहा कि आज पार्टी में मेरा जिस तरह से बांहें फैलाकर स्वागत किया, उसके लिए मैं सबका आभार प्रकट करता हूं, मैं आज पार्टी में आया हूं तो किसी पद के मोह में नहीं आया हूं. पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी मैं उसे स्वीकार करूंगा. मैं एक आम कार्यकर्ता की तरह काम करूंगा, पार्टी अगर मुझे झाड़ू लगाने का काम भी मुझे देगी तो मैं उसे करूंगा.

अपने संबोधन में मरांडी ने हेमंत सरकार पर भी हमला बोला और कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है, लोगों की हत्या हो रही है, लेकिन सरकार वास्तविकता से बेखबर सिर्फ ट्विटर पर ही काम कर रही है.

मिलन समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम रघुवर दास ने अमित शाह का धन्यवाद किया कि वे झारखंड आये, जो उनके झारखंड से प्रेम का सूचक है. उन्होंने प्रदेश के गठन का श्रेय अटल जी की सरकार को देते हुए कहा कि भाजपा सत्ता में रहकर भी जनता के मुद्दों को लेकर खड़ी रही और अब विपक्ष में भी बैठकर रचनात्मक भूमिका निभाएगी.

अपने संबोधन में दास ने जमकर हेमंत सरकार पर हमला बोला, उन्होंने कहा कि नई सरकार बने हुए कुछ ही दिन हुए हैं लेकिन सत्ता के गलियारों में दलालों की आवाजाही बढ़ गई है. उन्होंने आगे कहा कि 2 महीनों में ही इस सरकार में उग्रवादी गतिविधियां बढ़ी है, CAA के समर्थन रैलियां करने वालों पर हमला किया जा रहा है. दास ने कहा कि बाबूलाल मरांडी के आने से बीजेपी मजबूत होगी. उन्होंने कहा कि अब बीजेपी साल 2000 के रूप में दिखेगी, बीजेपी का विजय रथ न रुका है और न ही रुकेगा.

अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी बाबूलाल मरांडी का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि बाबूलाल जी पुराने भाजपाई हैं और उनके आने से पार्टी और मजबूत होगी. उन्होंने कहा कि भारत में लंबे समय तक शासन करने वाले लोगों ने भारत की आंतरिक सुरक्षा संबंधित कई समस्याएं खड़ी कर रखी थी परन्तु अमित शाह के नेतृत्व में धीरे-धीरे सभी समस्याओं का निदान हो रहा है.

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि इससे प्रदेश में भाजपा मजबूत होगी. गिलुवा ने इस मौके पर चाईबासा नरसंहार का उल्लेख किया और गृहमंत्री से नरसंहार की जांच की अपील भी की.

एनआईए जांच के लिए सौंपा ज्ञापन

सभी सांसदों ने मिलकर माननीय गृहमंत्री को बुरुगुलिकेरा नरसंहार की निष्पक्ष जांच के लिए ज्ञापन सौंपा.

मिलन समारोह का संचालन प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू ने किया. मंच पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर, पूर्व सांसद एवं पद्म भूषण करिया मुंडा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश सह प्रभारी रामविचार नेताम, प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू, प्रदीप वर्मा, समीर उरांव, सत्येंद्र तिवारी, प्रिया सिंह पटेल, प्रणव बर्मा महामंत्री धर्मपाल सिंह, अनंत ओझा प्रदेश मंत्री मनोज सिंह, सुबोध सिंह गुड्डू, नवीन जायसवाल, मुनेश्वर साहू, प्रशिक्षण प्रमुख गणेश मिश्र, सांसद संजय सेठ, बीडी राम, पी एन सिंह, अन्नपूर्णा देवी,महेश पोद्दार, सुनील सोरेन, सुदर्शन भगत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र राय, यदुनाथ पांडे, दिनेश गोस्वामी, अभय कांत प्रसाद, विधायक नीलकंठ मुंडा, रामचंद्र चंद्रवंशी, अमित मंडल, केदार हाजरा, आलोक चौरसिया, भानू प्रताप,समरी लाल, विरंची नारायण, नीरा यादव, रणधीर सिंह, नारायण दास, मनीष जयसवाल, कोचे मुंडा, जेपी पटेल, किशन कुमार दास, इंद्रजीत महतो, अपर्णा सेनगुप्ता, शशि भूषण मेहता, पुष्पा देवी, राज सिन्हा, मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, झाविमो के अभय सिंह, विनोद शर्मा, रामचंद्र केसरी, चुन्नू मिश्रा सहित पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे.

 


बीएनएन भारत बनीं लोगों की पहली पसंद

न्यूज वेबपोर्टल बीएनएन भारत लोगों की पहली पसंद बन गई है. इसका पाठक वर्ग देश ही नहीं विदेशों में भी हैं. खबर प्रकाशित होने के बाद पाठकों के लगातार फोन आ रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान कई लोग अपना दुखड़ा भी सुना रहे हैं. हम लोगों को हर संभव सहायता करने का प्रयास कर रहें है. देश-विदेश की खबरों की तुरंत जानकारी के लिए आप भी पढ़ते रहें bnnbharat.com


  • क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हमें लाइक(Like)/फॉलो(Follow) करें फेसबुक(Facebook) - ट्विटर(Twitter) - पर. साथ ही हमारे ख़बरों को शेयर करे.

  • आप अपना सुझाव हमें [email protected] पर भेज सकते हैं.

बीएनएन भारत की अपील कोरोनावायरस महामारी का रूप ले चुका है. सरकार ने इससे बचाव के लिए कम से कम लोगों से मिलने, भीड़ वाले जगहों में नहीं जान, घरों में ही रहने का निर्देश दिया है. बीएनएन भारत का लोगों से आग्रह है कि सरकार के इन निर्देशों का सख्ती से पालन करें. कोरोनावायरस मुक्त झारखंड और भारत बनाने में अपना सहयोग दें.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

gov add