SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

बस संचालन पर लगा रोक, 15 अप्रैल तक रहेगा बैन

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश सरकार ने बढ़ते कोरोना केस के चलते बॉर्डर सील करने के बाद अब छत्तीसगढ़ के साथ बस संचालन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है. इसकी पुष्टि मध्य प्रदेश परिवहन विभाग ने की है. वहीं सीएम शिवराज सिंह ने रविवार को कहा था कि राज्य सरकार कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए छत्तीसगढ़ की बस सेवा पर रोक लगाएगी.

इसी वजह से परिवहन विभाग ने बुधवार को जारी एक आदेश में बताया कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच 7 से 15 अप्रैल तक बस संचालन स्थगित रहेगा. इस फैसले को जनहित की भलाई के लिए लिया गया है. जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सही से हो सके.

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को 9,921 ताजा मामले सामने आए हैं. जिसने सभी को डरा दिया है. वहीं छत्तीसगढ़ ने पिछले साल मार्च में संक्रमण के प्रकोप के बाद से एक दिन में आंकड़ों में इतनी तेजी देखी है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोरोना मरीजों के आंकड़े 3,68,269 हो चुके हैं. छत्तीसगढ़ में मरने वालों का आंकड़ा 4,416 पहुंच गया है.

मध्य प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस के 3,722 नए मामले मिले हैं. वहीं राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मरने वालों की संख्या 4,073 हो गई है. इस वजह से मध्य प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र की सीमा से लगे राज्य के क्षेत्रों को पहले ही सील कर दिया है. जिससे कोरोना के संक्रमण को कम किया जा सके.