SACH KE SATH

बड़े मामले का खुलासा: नक्सलियों के मंसूबों हुए नाकाम, 20 किलो बम बरामद

जमुई: जमुई में पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए सर्च अभियान में बड़े मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए एक कंटेनर में रखे गए 20 किलो बम को बरामद किया है. बता दें कि बिहार-झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों की टोह में भेलवा घाटी सीआरपीएफ 07 कंपनी और थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इस मामले का पर्दाफाश किया है.

पुलिस ने बताया कि चकाई की बरमोरिया पंचायत से सटे सीमाई इलाके में नक्सल गतिविधि की सूचना मिली थी. सूचना पर भेलवा घाटी थाना पुलिस और सीआरपीएफ ने सर्च अभियान शुरू किया. इसी दौरान सीआरपीएफ को पुलिस के लिए आइईडी लगाए जाने की सूचना मिली. जब आईईडी की खोज के लिए सीआरपीएफ के खोजी कुत्ते ने खंगालना शुरू किया तो इसमें बरमोरिया पंचायत सीमा से 250 गज दूर झारखंड के ककड़बन्धा के पास 20 किलोग्राम का कंटेनर बम बरामद किया गया.

पुलिस के अनुसार बम को रास्ते के किनारे झाड़ियों और चट्टान की बीच छिपाकर रखा गया था. वहां से थोड़ी दूरी पर रहे दूसरे चट्टान के पास से तार, बैट्री एवं अन्य सामान भी बरामद किए गए. बाद में सीआरपीएफ की बीडीडीएस टीम ने कंटेनर बम को नष्ट कर दिया.