BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

लातेहार पुलिस की बड़ी सफलता, AK-47 की डेढ़ हज़ार ज़िंदा गोली बरामद

59

तीन भाकपा माओवादी लेवी के रुपयों के साथ धराये

लातेहार पुलिस को भाकपा माओवादियों के खिलाफ जारी अभियान में बुधवार को भारी सफलता हाथ लगी जब गुप्त सुचना पर छापामारी कर रहे दल ने माओवादी कमांडर परमजीत गंझू के दस्ते के तीन सदस्यों को AK-47 की डेढ़ हज़ार ज़िंदा गोली, लेवी की राशि और एच0इ0 बम के साथ धर दबोचा।
लातेहार के एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि भाकपा माओवादी के परमजीत के दस्ते द्वारा बालूमाथ थाना क्षेत्र के बालुभांग ग्राम के पास तितिर महुआ जंगल में लेवी बसूलने की गुप्त सुचना मिली थी। सुचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला बल और सीआरपीएफ के जवानों के एक संयुक्त दल का गठन किया गया।
कार्रवाई के दौरान लेवी के रुपयों के साथ तीन उग्रवादियों को मौके से पकड़ा गया और उनकी निशानदेही पर भारी मात्रा में गोली और एच0इ0 बम बरामद किये गए। मौके पर लातेहार अभियान एसपी विपुल पांडेय सहित अन्य मौजूद थे।

क्या हुआ बरामद

7.62 mm AK-47 की 1548 जिन्दा गोली, 40 mm UBGL का HE ग्रेनेड 25 चक्र ज़िंदा, लेवी की राशि 38 हज़ार, नक्सली पर्चा, दो मोबाईल और एक मोटर साइकिल

bhagwati

गिरफ्तार किए गए

महाबीर गंझू, ग्राम गुरुवे थाना बालूमाथ ; रंजीत गंझू, ग्राम गुरुवे थाना बालूमाथ और प्रभु गंझू, ग्राम पाडरम थाना हेरहंज

कौन थे छापामारी टीम में शामिल

बालूमाथ एसडीपीओ ओमप्रकाश, सीआरपीएफ E/11 सहायक समादेष्टा विकास कुमार, बालूमाथ पुलिस इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह, बालूमाथ थाना प्रभारी सुभाष कुमार पासवान सहित परीक्ष्यमान पुलिस पदाधिकारी एवं जवान।

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44
trade_fare