SACH KE SATH

बिहार मंत्रिमंडल विस्तार: जानें किसे मिला कौन सा विभाग…

पटना: बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को कर दिया गया है. इस मंत्रिमंडल में कुल 17 नए चेहरों को जगह मिली है. शाहनवाज हुसैन को उद्योग मंत्री बनाया गया है.  भाजपा विधायक नितिन नवीन को पथनिर्माण मंत्री बनाया गया है. 

जेडीयू नेता मदन साहनी को समाज कल्याण विभाग, श्रवण कुमार को ग्रामीण विकास, प्रमोद कुमार को गन्ना उद्योग और विधि, संजय कुमार झा को जल संसाधन तथा सूचना एवं जन संपर्क, लेसी सिंह को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री सम्राट चौधरी को पंचायती राज मंत्री बनाया गया है. सुशांत सिंह राजपूत के भाई नीरज कुमार सिंह को पर्यावरण मंत्री, सुभाष सिंह को सहकारिता मंत्री जबकि सुमित कुमार सिंह को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय सौंपा गया है.

देखिए पूरी लिस्ट यहां…

भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने अपनी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी से जो नेता मंत्री बने हैं, वो कम अनुभवी हैं. यही नहीं ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने आगे कहा कि कैबिनेट विस्तार में अगड़ी जाति का ख्याल नहीं रखा गया है. उन्होंने आगे कहा कि पार्टी में बिहार प्रदेश से लेकर केंद्र तक एक खास जाति प्रभाव ज्यादा दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि पार्टी में वैश्य और यादव जाति को तरजीह दी जा रही है. ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि भाजपा से नाराज 12-13 विधायक उनके संपर्क में हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि कैबिनेट में भाजपा का कोई योगदान नहीं है. बिहार में भाजपा की स्थापना करने वाले सुशील मोदी को डिप्टी सीएम के पद से हटा दिया गया था. नीतीश कुमार बेहतर हैं क्योंकि उन्होंने उच्च जाति के लोगों को अपनी पार्टी के सदस्यों में शामिल किया. भाजपा ने सवर्णों की अनदेखी की.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.