SACH KE SATH

बिहार: ठंड ने तोड़ा 10 सालों का रिकॉर्ड, सर्दी का सितम जारी

पटना: बिहार में पिछले 5 दिनों से शीत लहर का प्रकोप जारी है. पटना में ठंड ने पिछले 10 सालों का रिकार्ड तोड़ दिया है. रविवार को पटना और गया का तापमान रिकार्ड तोड़ने वाला रहा. फिलहाल 3 फरवरी तक लोगों को ठंड से कोई राहत मिलने की संभावना नहीं है.

मौसम विभाग की माने तो उत्तर-पश्चिम हवाओं की वजह से न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है और रात के साथ ही दिन के तापमान में गिरावट हो रही है.

राजधानी पटना की बात करें तो ठंड ने यहां पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.रविवार को पटना का न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री रहा, वहीं, गया का न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ है. मुजफ्फऱपुर, शेखपुर, जमुई, बक्सर सहित अन्य कई जिलों में रात का तापमान तेजी से गिर रहा है. उत्तर-पश्चिम की तरफ से चलने वाली हवाओं के कारण नमी बढ़ गई है, जिससे कनकनी तेज हो गई है.

मौसम विभाग के अनुसार 4 फरवरी तक बिहार के विभिन्न हिस्सों में कोल्ड डे की संभावना है. इसके बाद मौसम शुष्क होने का अनुमान है. 4 फरवरी के बाद दिन के तापमान में कुछ बढ़ोतरी होगी, लेकिन तेज बफीर्ली हवा के कारण 10 फरवरी तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार 4 फरवरी के बाद पुरवा हवा से ठंड में कमी आने की संभावना जताई जा रही है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.