BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

विचित्र रूप रेखा वाले शिशु का जन्म, लोगो में जागी धार्मिक भावना

294

गुमला: डुमरी थाना क्षेत्र के अकासी पंचायत स्थित सिरसी ग्राम में एक विचित्र रूप रेखा की शिशु के जन्म लेने से पूरे क्षेत्र में धार्मिक भाव पैदा हो गया है. सिरसी निवासी मनसाय मुंडा की पत्नी गीता देवी उम्र 23 वर्ष ने मंगलवार को प्रातः 3 बजे एक बच्ची को जन्म दिया जो देखने में सामान्य शिशु से अलग है जिसे देखकर ग्रामीण इसे कोई भगवान का अवतार समझ रहे हैं और पूजा अर्चना कर रहे हैं. जबकि बच्ची जन्म के एक घंटे तक ही जीवित रही है.

bhagwati

इस बात की सूचना पाकर डुमरी प्रखण्ड प्रमुख जीवंती एक्का मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लेते हुए सबसे पहले धात्री माता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरी पहुंचाने हेतु एम्बुलेंस की व्यवस्था की ताकि धातृ माता की सेहत ठीक रहे. इससे पूर्व फ्रण्ट लाइन हेल्थ वर्कर बजरंग महतो ने मौके पर पहुंचकर धातृ माता को प्राथमिक उपचार किया. ज्ञात हो कि धातृ माता गीता देवी अभी सामान्य है. पूर्व से भी गीता देवी का एक दो वर्षीय बालक है. ग्रामीण इस अनोखे बच्चे के जन्म को देवी देवता का अवतार मानकर पूजा अर्चना कर रहे हैं.

बच्ची जन्म के एक घंटे तक ही जीवित थी फिर भी नौ दस घंटे तक मृत होने के बावजूद भी शिशु के शव में कोई परिवर्तन नहीं दिखाई दिखा. ऐसा प्रतीत होता है जैसे बच्ची अभी भी जीवित है. मृत बच्ची का सिर के पीछे से कमर तक का भाग सर्पनुमा आकार दिखाई पड़ रहा है, वहीं कान भी सामान्य बच्चे से अलग हैं. जबकि बाल व चेहरे का आकार भी अलग तरह का प्रतीत हो रहा है. बच्चे का जन्म पूरे नौ महीने में ही हुआ है. कुछ जानकार इसे साइंटिफिक तरीके से देखते हुए इसे गर्भवती मां में आयरन की कमी व विटामिन की कमी के चलते भी ऐसे बच्चे के जन्म होने की संभावना व्यक्त कर रहे हैं.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44