BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

भाजपा-आजसू किसके कोटे में डुमरी विधानसभा सीट? गांडेय सीट से कौन होगा उम्मीदवार?

384

गिरिडीह: भाजपा ने विधानसभा चुनाव को लेकर 81 विधानसभा सीटों में से 52 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान पहली सूची में कर दिया है. इस सूची में पहले चरण से लेकर पाचवें चरण तक के प्रत्याशियों के नाम है. 52 सीट में पार्टी ने 10 सिटिंग विधायकों का टिकट काट दिया है. वहीं पार्टी में शामिल हुए 5 नए चेहरों को मौका दिया गया है. अब शेष बचे 29 सीटो पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा बाकी है. तो ऐसे में सवाल है कि भाजपा की सहयोगी पार्टी आजसू का क्या होगा.

इस सवाल का जवाब आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने रविवार को आजसू संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद दिया. सुदेश महतो ने 19 सीटों पर दावेदारी पेश की है. हालांकि इस पर अभी मुहर लगना बाकी है. इससे पूर्व सोशल मीडिया पर भाजपा का आजसू से अलग होने की खबरो को लेकर खूब हवाबाजी हुई परन्तु रविवार को आजसू प्रमुख ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए भाजपा के साथ होने की बात कही. उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ सीट बटवारे को लेकर कोई मतभेद नहीं है. जो जहाँ पर मजबूत होगा वहां से चुनाव लड़ेगा.

डुमरी सीट से प्रत्याशी हो सकते हैं सुदेश

bhagwati

सीट शेयरिंग के साथ ही आजसू किन किन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी इसको लेकर भी कई कयास लगाए जा रहे हैं. चर्चा है कि आजसू सुप्रीमो खुद डुमरी विधानसभा से प्रत्याशी हो सकते हैं. डुमरी में आजसू के कार्यकर्ताओं की गतिविधियों को देखकर सहज ही इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. वही भाजपा द्वारा डुमरी सीट के लिये प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं करना भी इस दावे को बल देता नजर आ रहा है.

गांडेय सीट पर भाजपा के अंदर टिकट के कई दावेदार

एक अनार कई बीमार. ये हाल है गिरिडीह जिले के गांडेय विधानसभा सीट का. गांडेय विधानसभा सीट के लिये भाजपा से टिकट पाने का मंसूबा कइयों ने पाल रखा है. इस पंक्ति में सिटिंग विधायक जय प्रकाश वर्मा के अलावे प्रणव वर्मा, दिनेश प्रसाद यादव, रंजन सिन्हा आदि प्रमुख नाम है. वहीं पहली लिस्ट में नाम जारी नही होने से प्रत्याशियो की सांसे अटकी हुई है. वैसे देखा जाये तो भाजपा ने जिले में 4 सीटों पर सिटिंग विधायकों को टिकट देकर इशारों में अपनी बात कह डाली है. हालांकि इसे पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है. सूत्रों की माने तो टिकट की रेस में प्रणव वर्मा आगें चल रहे हैं. वहीं लिस्ट में दिनेश यादव सहित रंजन सिन्हा का भी नाम शामिल है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44