BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

डाक मत पत्रों की गणना के समय बरते सावधानीः नैंसी सहाय

410

देवघर: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में पोस्टल बैलेट एवं डाक मत पत्र के माध्यम से गिनती किये जाने एवं उसके सीलिंग की सम्पूर्ण तकनीकी प्रक्रिया की जानकारी हेतु एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया.

प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि भारत चुनाव आयोग द्वारा झारखंड विधानसभा चुनाव, 2019 की मतगणना 23 दिसंबर को निर्धारित की गई है. इसके तहत पोस्टल बैलेट एवं डाक मतपत्र के माध्यम से सम्पन्न मत की गिनती हेतु निर्वची पदाधिकारी की देख रेख में सहायक निर्वची पदाधिकारी, मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक, सहयोगी एवं कंप्यूटर ऑपरेटर की प्रतिनियुक्ति की गई है. उपायुक्त ने विधानसभा वाइज प्रतिनियुक्त सहायक निर्वची पदाधिकारी को निदेशित किया कि पोस्टल बैलेट एवं डाक मतपत्र की गिनती का कार्य का निरीक्षण करते रहेंगे. साथ ही अस्वीकृत पोस्टल बैलेट एवं डाक मतपत्र को सत्यपित भी करेंगे.

उपायुक्त ने सहायक निर्वाची पदाधिकारी को निदेश दिया कि जितने भी पोस्टल बैलेट एवं डाक मतपत्र है सभी के घोषणा पत्र को अलग एवं मतपत्र को अलग व्यवस्थित करके रखेंगे. साथ ही स्वीकृत, अस्वीकृत, मतपत्रों के रिकॉर्ड को अलग-अलग एकत्रित करके रखेंगे.

bhagwati

उपायुक्त ने कहा कि मतगणना के दौरान एक डाक मतपत्र की गणना पुरी होने के बाद हीं दूसरे मतपत्र को खोला जाएगा. डाक मत पत्र फार्म 13-सी में रहेगा. 13-सी के अंदर 13-ए और 13-बी रहेंगे. 13-ए घोषणा से संबंधित होगा. जबकि 13-बी बैलेट से संबंधित होगा.

इस दौरान जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी ए.बी. रॉय ने डाक मत पत्रों की गणना के सभी तकनीकी पहलुओं के विषय में विस्तार से बताते हुए पावर प्वांइट प्रेजेन्टेशन के द्वारा प्रशिक्षण दिया.

बैठक में उपरोक्त के अलावे अपर समाहर्ता चंद्र भूषण सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी, देवघर विशाल सागर, मधुपर योगेंद्र प्रसाद, डीआरडीए निदेशक नयनतारा केरकेट्टा, प्रशिक्षु आईएएस रवि आनंद, सारठ निर्वाची पदाधिकारी परमेश्वर मुंडा एवं अन्य उपस्थित थे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44