BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

सर बैरॉन पीयरे डी कुबरटीन की मनाई गई157वीं जंयती

अंतराष्ट्रीय ओलम्पिक समिति के रचयिता है सर बैरॉन पीयरे डी कुबरटीन

546

बोकारो: ओलम्पिक वर्ष 2020 के पहली दिवस से ही झारखंड की धरती से एक नई शुरुआत हुई. जिसे हर वर्ष मनाया जायेगा. संभवतः देश में पहली बार बोकारो के चिन्मया विद्यालय के प्रांगण में धूमधाम से मनाया गया. आधुनिक खेल जगत के पुरोधा ,’फादर ऑफ मॉडर्न ओलम्पिक’, अंतराष्ट्रीय ओलम्पिक समिति के रचयिता, है. सर बैरॉन पीयरे डी कुबरटीन की 157वीं जंयती मनाई गई .

इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित थे,चिन्मया विद्यालय के अध्यक्ष बी. मुखोपाध्याय, महासचिव महेश त्रिपाठी, खेल विशेषज्ञ व अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षक जयदीप सरकार एवं विश्व विख्यात लीपज़िग,जर्मनी के भारत में एम्बेसेडर डा. उमाकांत सिंह, सैफ खेलों के बास्केटबॉल स्वर्ण पदक विजेता अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी राजीव कुमार,राष्ट्रीय पेफी पुरस्कार विजेता हरिहर पाण्डेय,बास्केटबॉल के राष्ट्रीय प्रशिक्षक संजीव कुमार,बोकारो जिला फुटबॉल संघ के सचिव महेंद्र प्रसाद एवं तकनीकी अधिकारी रणविजय सिंह सहित एक बड़ी संख्या में खिलाड़ीगण शामिल हुए.

कार्यक्रम के दौरान सर कुबरटीन के जीवनी पर प्रकाश डाला गया एवं इस महान विभूति के प्रति कृतज्ञता प्रकट की गई,केक काटा गया एवं एक बास्केटबॉल मैच भी खेला गया.

हिमालयन योग ओलंपियाड में झारखंड का बोलवाला

bhagwati

हिमालयन योग ओलंपियाड में झारखंड के सभी प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया . इस प्रतियोगिता में देश विदेश के कई राज्यों से आए कई गए गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. और इस प्रतियोगिता में करीब 15 राज्यों के 352 प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया.इस प्रतियोगिता में झारखंड के योग प्रशिक्षक इंद्रजीत चक्रवर्ती को विवेकानंद विश्वविद्यालय के चांसलर डॉ नागेंद्र ने सम्मानित किया . डॉ नागेंद्र जी ने सभी बच्चों को योग के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किए.

इस कार्यक्रम में शेफाली चक्रवर्ती ने गीता पाठ से इस कार्यक्रम का समापन कार्य की शुरुआत की. इसके साथ ही झारखंड के सभी प्रतिभागियों ने अपनी लोक नृत्य प्रस्तुत किए.

इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्रों के नाम इस प्रकार हैं..

कृष्णनेन्दु चक्रवर्ती ,स्वेता कुमारी, दर्शना राज परिधि ,पद्मिनी राज, रेखा खेस, अनुपमा कुजूर , करिश्मा कुमारी, कुमारी शालिनी ,शेफाली चक्रवर्ती ,ज्योति रानी ,राजकुमारी देवी, कोमल कुमारी ,जगदीश सिह, हरेंद्र कुमार और मनोज कुमार साहू और योग प्रशिक्षक इंद्रजीत चक्रवर्ती .

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44