BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

मौसम बदलने की संभावना, आज होगी बारिश

587

रांची: राजधानी रांची सहित राज्य भर में ठंड से लोगों को लगातार राहत मिल रही है. न्यूनतम तापमान लगातार ऊपर चढ़ रहा है. इधर, मौसम विभाग ने अठारह जनवरी से मौसम का मिजाज बदलने का संकेत दिया है. बीस जनवरी से पुनः मौसम साफ होने के आसार हैं.

bhagwati

विभाग के अनुसार अठारह जनवरी को झारखंड के उत्तरी-पश्चिमी जिलों – पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा में बादल छाये रह सकते हैं. कहीं-कहीं मध्यम दर्जे की बारिश भी हो सकती है. उन्नीस जनवरी को झारखंड के मध्य जिलों – रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी व रामगढ़ तथा पश्चिमी जिलों – पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसांवा में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

इस दौरान रात के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है. आकाश साफ होने के बाद फिर तापमान में कमी आ सकती है. विभाग ने संभावना जतायी है कि उत्तर-पूर्व में तेज बर्फबारी और बारिश होने पर झारखंड में इसका प्रभाव पड़ेगा. इधर, अचानक मौसम में हुए बदलाव को लेकर चिकित्सकों ने मौसमी बीमारियां बढ़ने की आशंका जतायी है. जबकि, कृषि वैज्ञानिकों ने न्यूनतम तापमान में थोड़ी वृद्धि होने को खेतों में लगी फसल के लिए बेहतर बताया है.

shaktiman

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44