SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

बदलेगा का मौसम का मिजाज : राजधानी रांची में बादल छाने की संभावना

रांचीः राजधानी रांची में बुधवार शाम से मौसम करवट ले सकता है। मौमस विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक दोपहर बाद यहां आंशिक बादल छाने की संभावना है। वहीं गुरुवार और शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ मेघ गर्जन होगी और हल्के दर्जे की बारिश होने के भी आसार हैं। राजधानी रांची सहित आसपास के इलाकों में अगले 96 घंटे तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। तापमान में उतार-चढ़ाव कायम रहने का अनुमान है। वहीं अगले छह दिनों तक अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान 20 से 21 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.
पिछले 24 घंटे में राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस डाल्टेनगंज का और सबसे कम न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस डाल्टेनगंज का रिकॉर्ड किया गया है। राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में आद्रता की मात्रा अधिकतम 50 फीसद औरन न्यूनतम 20 फीसद दर्ज की गई
मौसम विभाग के द्वारा जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि रामगढ़, रांची, खुंटी, गुमला, सरायकेला-खरसावां, पश्चिमी सिंहभूम, बोकारो, धनबाद, गिरिडीह, देवघर, जामताड़ा, दुमका, गोड्डा, साहेबगंज और पाकुर में गर्ज, वज्रपात के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान 30-40 किमी के रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग ने दो दिनों का यलो अलर्ट जारी किया है.