BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

झोलाछाप डॉक्टर्स बंद करे अवैध प्रेक्टिस, होगी कार्रवाई

34

पलामू : अनुमंडल पदाधिकारी छतरपुर एनके गुप्ता ने सभी झोलाछाप डॉक्टर्स तथा निजी मेडिकल प्रैक्टिस करने वालों को आगाह किया है कि वे 24 घंटे के अंदर अवैध प्रेक्टिस को पूरी तरीके से बंद कर दें अन्यथा उन पर कार्रवाई की जायेगी . साथ ही किसी भी प्रकार की दवा अपने पास क्लीनिक में नहीं रखेंगे.
अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी अंचल अधिकारी थाना प्रभारी छतरपुर नौडीहा बाजार पिपरा एवं हरिहरगंज को निर्देश दिया है कि वे ग्रहण का स्टीकर ऐसे अवैध निजी झोलाछाप डॉक्टर पर कठोर कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे.

Also Read This: बिजली की तार गिरने से 1 की मौत

bhagwati

साथ ही उन्होंने आम नागरिकों से उनके हित के लिए अपील किया है कि अवैध मेडिकल प्रैक्टिस करने वालों से इलाज नहीं कराएं नहीं दवा लें इससे उनके जानमाल का खतरा है. उन्होंने सभी जागरूक बुद्धिजीवी तथा मीडिया बंधुओं से अनुरोध किया है कि वे किसी भी अवैध प्रेक्टिस करने वालों की सूचना संबंधित थाना प्रभारी को दें. उन्होंने सभी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि वह अपने निर्धारित समय में अपने चिकित्सा केंद्र पर उपस्थित रहे हैं उनकी अनुपस्थिति के कारण लोग बाध्य होकर अवैध चिकित्सकों से इलाज कराने पर मजबूर हैं जिससे उनके जान का खतरा है. उन्होंने सिविल सर्जन पलामू से अनुरोध किया है कि वह छतरपुर अनुमंडल अंतर्गत नौडीहा बाजार प्रखंड एवं पिपरा प्रखंड में प्रतिदिन चिकित्सक का बैठने की व्यवस्था अविलंब कराएं.

क्योंकि दोनों प्रखंडों में नियमित तौर पर प्रतिदिन चिकित्सक उपलब्ध नहीं रहने के कारण ग्रामीण झोलाछाप डॉक्टरों के चुंगल में फंस रहे हैं.
उन्होंने छतरपुर अनुमंडल में किस सभी मेडिकल दवा दुकानों को निर्देश दिया है कि वे वैसे डॉक्टर जिनके पास लाइसेंस नहीं है उन्हें किसी भी तरीके का दवा उपलब्ध नहीं कराएंगे अन्यथा उनके दवा दुकान के लाइसेंस को विरोध एवं दुकान बंद करने की कार्रवाई की जा सकती है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44