BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

हज हाउस में किया गया ‘एजुकेशन कन्वेंशन एंड गाला अवॉर्ड सेरेमनी’ का आयोजन

526

रांची: राजधानी रांची के कडरू स्थित हज हाउस में बुधवार को स्टेट लेवल एजुकेशन कन्वेंशन एंड गाला अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन किया गया.

इसका आयोजन अमेरिकन फेडरेशन ऑफ मुस्लिम ऑफ इंडियन ओरिजन यूएसए एंड कनाडा और फ्रेंड्स ऑफ विक्र सोसाइटी, रांची ने मिलकर किया था. इसमें झारखंड के तमाम स्कूल के टॉपर अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया.

bhagwati

इस अवसर पर झारखंड के तमाम स्कूलों के मुस्लिम टॉपर्स मौजूद थे. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईपीएस अमिताभ चौधरी ने चुने हुए बच्चों को सम्मानित किया. भविष्य में इसी तरह शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल आने के लिए शुभकामनाएं दी और उन्होंने बच्चों को प्रोत्साहित किया.

फ्रेंड्स ऑफ विक्र सोसाइटी के मेंबर अफजल हनीश ने बताया कि संस्था साल 2008 से गरीब मुस्लिम छात्रों को आर्थिक मदद मुहैया करा रही है. इसमें वे बच्चे शामिल हैं, जिनमें काबिलियत तो है पर उनके पास संसाधन नहीं हैं.

संस्था के सदस्य राज्य के सभी स्कूलों में जाकर गरीब माइनॉरिटी बच्चों को चिन्हित करते हैं और उनको मदद मुहैया कराते हैं. एएफएमआई कोचिंग में उनको फ्री एजुकेशन दिया जाता है. उनको टेस्ट के आधार पर समय-समय पर पुरस्कृत भी किया जाता है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44