BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

चीन में करॉना का खौफ, WHO ने की इंटरनैशनल इमर्जेंसी घोषित 

सिर्फ चीन में 213 से ज्यादा मौतें

24

चीन : करॉना वायरस का कहर चीन में जारी है . अब तक 213 से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से मारे जा चुके हैं . वुहान प्रांत के लोग अपने राज्य से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं . आपको जानकारी दें दे कि विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) द्वारा इस बीमारी को ग्लोबल हेल्थ इमर्जेंसी घोषित कर दिया गया है .

बहुत तेजी से फैल रहा है यह खतरनाक वायरस

bhagwati

अबतक चीन में इस बीमारी से 213 लोगों के मारे जाने की खबर आ चुकी है और लगभग 8 हजार लोग इस बीमारी की ग्रसित हैं . इस बीमारी के मरीज 18 देशों में 82 मामले पाये जा चुके हैं . स्थिति की गंभीरता का पता इस बात से चलता है कि इंसानों से इंसानों में फैल रहा यह वायरस तेजी से आगे बढ रहा है .

WHO ने घोषित की इंटरनैशनल इमर्जेंसी

गुरुवार को WHO ने करॉना वायरस को इंटरनैशल इमर्जेंसी घोषित कर दिया . ऐसा इसलिए किया गया है ताकि इस खतरनाक वायरस से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तालमेल बैठाया जा सके . WHO चीफ टेड्रोस ऐडनम ने कहा है कि सबसे बड़ी चिंता ऐसे देशों में वायरस को फैलने से रोकने की है जहां स्वास्थ्य व्यवस्थाएं कमजोर हैं . साथ ही उन्होंने साफ किया कि ऐसा करने से चीन पर अविश्वास जैसा कुछ नहीं है बल्कि कोशिश यह है कि दूसरे ऐसे देश जो इससे उबर नहीं सकते, उनकी मदद की जा सके .

 

 

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44