SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

कोविड-19 से संबंधित सहायता के लिए एकीकृत कोरोना कंट्रोल रूम पूर्णरूपेण कार्यरत

धनबाद. उपायुक्त  उमा शंकर सिंह के निर्देश पर कोविड-19 से संबंधित सूचना एवं सहायता, विधि व्यवस्था के संधारण में समन्वय, टीकाकरण एवं कोविड जांच अभियान, मरीजो के शिफ्टिंग, काँटेन्मेंट जोन के निर्माण एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग इत्यादि से संबंधित जानकारी एवं समन्वय हेतु जिले में एकीकृत कोरोना नियंत्रण कक्ष सुचारू रूप से कार्यरत है.

उपायुक्त ने बताया कि विगत कुछ दिनों में जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. संक्रमण के फैलाव से बचाव हेतु जिले में विशेष टीकाकरण अभियान तथा विशेष कोविड जांच अभियान चलाया जा रहा है. जांचोपरांत संक्रमित पाए गए मरीजो को समय पर उचित उपचार पहुचना अत्यंत आवश्यक है. साथ ही काँटेन्मेंट जोन का निर्माण करना एवं अविलंब कांटेक्ट ट्रेसिंग करना महत्वपूर्ण है.

उन्होंने बताया कि वर्तमान में कंट्रोल रूम के परिसर में पुलिस कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है. अब सर्किट हाउस से एकीकृत कोरोना नियंत्रण कक्ष का संचालन किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि एकीकृत नियंत्रण कक्ष के सुचारू संचालन हेतु यहां दंडाधिकारी, चिकित्सा विभाग के प्रतिनिधि तथा अन्य संबंधित कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई. 

उन्होंने बताया कि कोविड-19 से संबंधित सूचना एवं सहायता, विधि व्यवस्था के संधारण में समन्वय, टीकाकरण एवं कोविड जांच अभियान, मरीजो के शिफ्टिंग, काँटेन्मेंट जोन के निर्माण एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग इत्यादि से संबंधित जानकारी एवं समन्वय हेतु जिले में एकीकृत कोरोना नियंत्रण कक्ष सुचारू रूप से कार्यरत है.

कोविड-19 से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना एवं सहायता हेतु एकीकृत कोरोना कंट्रोल रूम में संपर्क सूत्र- 0326-3550460 एवम 0326-2313035 पर संपर्क किया जा सकता है.