SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

उत्तर मैसेडोनिया में कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहे केस

उत्तर मैसेडोनिया  : उत्तरी मैसेडोनिया में कोविड -19 से संबंधित मौतों की संख्या मंगलवार को 4,000 से अधिक हो गई.  बताया गया कि 24 घंटे के भीतर 45 जानलेवा हमले हुए.  रिपोर्ट के अनुसार, देश के चिकित्सा कर्मचारियों ने पिछले 24 घंटों में 4,555 परीक्षण किए, जिनमें से 1,259 सकारात्मक आए.  पैंतीस कोरोनोवायरस रोगियों ने इसी अवधि में अपना जीवन खो दिया, जिससे देश में घातक संख्या 4,022 हो गई.

मंगलवार को, देश में कुल पुष्टि किए गए कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 111,413 के साथ 136,426 तक पहुंच गई.  उत्तरी मैसेडोनिया सरकार ने सोमवार को 7 अप्रैल और 20 अप्रैल के बीच की अवधि के लिए नए प्रतिबंधात्मक उपाय लागू करने का फैसला किया.  अपवाद के साथ बार्स और रेस्तरां.  वितरण सेवाओं के साथ-साथ सभी खेलों और प्रशिक्षण केंद्रों को देश भर में बंद रहना होगा.

स्थानीय समयानुसार रात 8 बजे से 5 बजे के बीच देशव्यापी कर्फ्यू लागू रहेगा.  इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा २ अप्रैल को जारी सूचना के अनुसार, 269 उम्मीदवार टीके अभी भी वैश्विक स्तर पर विकसित किए जा रहे हैं – इनमें से नैदानिक परीक्षणों में – जर्मनी, चीन, रूस, ब्रिटेन और अमेरिका सहित देशों में.  महामारी को समाहित करने के लिए संघर्ष कर रहा है, पहले से अधिकृत कोरोनावायरस टीकों के साथ कुछ देशों में टीकाकरण चल रहा है.