SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

KGMU में कोरोना ने बरपाया कहर, 40 डाॅक्टर संक्रमित

लखनऊ: लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में कोरोना वायरस बम फूटा है. यहां कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल विपिन पुरी सहित करीब 40 डाॅक्टर पाॅजिटिव पाए गए हैं. पिछले अगस्त के बाद यह दूसरी बार है जब कुलपति वायरस से संक्रमित हुए हैं. वहीं उन्हें 25 मार्च को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई थी.

केजीएमयू के संदीप तिवारी ने कहा पिछले चार दिनों के दौरान, चिकित्सा अधीक्षक हिमांशु सहित लगभग 40 डॉक्टरों ने सकारात्मक परीक्षण किया है. वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बावजूद अधिकांश डॉक्टरों की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई है.

संक्रमित डॉक्टरों में जनरल सर्जरी डिपार्टमेंट से 20, यूरोलाॅजी डिपार्टमेंट से नौ और मेडिसिन विभाग से तीन डाॅक्टर शामिल हैं. मंगलवार को इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षणों की शिकायत के बाद कई अन्य संकाय सदस्यों के परीक्षण किए जा रहे हैं और उनकी रिपोर्ट बाद में उपलब्ध होगी.

कई विभागों में पूरे स्टाफ की स्क्रीनिंग भी बुधवार को की जाएगी. संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, मेदांता अस्पताल और एरा मेडिकल कॉलेज के चीफ भी टीकाकरण के बाद कोविड की चपेट में आ चुके हैं.

भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदम्बिका पाल भी बुखार की शिकायत के बाद पाॅजिटिव पाए गए हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान सात लोगों की माैत हाेने से अब तक मरने वालों की संख्या 1,248 हो गई.

नई मौतों में लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ब्रजेश शुक्ला, पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित और पुलिस लाइंस के मुख्य फार्मासिस्ट आरके चौधरी. लखनऊ, जो उत्तर प्रदेश में एक कोविड हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है. राजधानी में पिछले 24 घंटों में 1,188 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं.