BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

दीपिका पादुकोण एसिड अटैक सर्वाइवर्स के साथ मनाएंगी अपना जन्मदिन

563

लखनऊ:  एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर बनी दीपिका की फिल्म  ‘छपाक’ 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है. बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण पांच जनवरी को लखनऊ के गोमती नगर में स्थित कैफे ‘शीरोज’ में एसिड अटैक सर्वाइवर्स के साथ अपना 34वां जन्मदिन मनाएंगी. वह रविवार को दोपहर 3 बजे शीरोज कैफे पहुंचेंगी.

एसिड अटैक पीड़िताओं की मदद के लिए साल 2016 में लखनऊ में शीरोज कैफै की शुरुआत हुई थी. फिलहाल यहां 12 एसिड सर्वाइवर काम कर रही हैं. ‘हीरो’ की तर्ज पर बने इस ‘शीरोज’ कैफे को राष्ट्रपति से भी अवार्ड मिल चुका है.

bhagwati

एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी हैं फाउंडेशन की डायरेक्टर
शीरोज कैफै का संचालन छांव फाउंडेशन के द्वारा किया जा रहा है. संस्था के संचालक आशीष शुक्ला ने अपने साथी आलोक के साथ मिलकर इसकी शुरुआत 2003 में की थी. इस फाउंडेशन की डायरेक्टर भी एक एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी हैं.

आलोक बताते हैं, यहां पर जो भी एसिड अटैक पीड़िता आती हैं वो अपनी मर्जी से काम करती हैं. आज यहां न जाने कितने लोग हैं? जो एक परिवार की तरह रहते हैं. यह कैफे आगरा के बाद लखनऊ और अब उदयपुर में शुरू किया गया है. तीनों जगह से अभी तक करीब 100 एसिड सर्वाइवर को मदद की जा चुकी है. दो की शादी यहीं से हुई है, जो अपना परिवारिक जीवन जी रही हैं.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44