BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

जम्मू-कश्मीर में परिसीमन होगा लागू, दलित और आदिवासी भी पहुंचेगे विधानसभा :जेपी नड्डा

रघुवर दास ने कहा.. बूथ और मंडल स्तर के कार्यकर्ता संगठन के आधार

25

ब्यूरो रिपोर्ट,

रांची/लोहरदगा : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि जम्मू-कशमीर में अब परिसीमन लागू होगा. उन्होंने कहा कि इससे दलित और आदिवासी भी जम्मू-कशमीर विधानसभा तक पहुंच पायेंगे. लोहरदगा में शुक्रवार को दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि भाजपा की कार्यप्रणाली अलग है. कार्यकर्ताओं का जुनून और पार्टी के प्रति समर्पण के भाव से हमने 2014 में 282 लोकसभा सीट का आंकड़ा पार कर 303 तक पहुंचे. हमारी शक्ति से ही हम 6 राज्यों से 17 राज्य तक पहुंच गये, फिर देखते ही देखते जम्मू कश्मीर से धारा 370 को धराशायी आपके बुलंद इरादे से भाजपा ने कर दिया.

उन्होंने कहा कि 2019 में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रमंडल की 15 विधानसभा में हमें सभी सीटों पर जीत दर्ज करना है. मुझे यकीन है, इस लक्ष्य को भी हम प्राप्त कर लेंगे. जेपी नड्डा ने कहा कि अगर कांग्रेस नहीं चाहती थी कि धारा 370 को हटाया जाये, तो उसने अपने कार्यकाल में इस धारा को स्थायी क्यों नहीं किया. तीन तलाक मामले का कांग्रेस विरोध करती रही. कांग्रेस को यह बात समझनी चाहिए कि यह वहीं भारत है जिसने सती प्रथा, बाल विवाह समेत अन्य कुरीतियों को दर किनार किया, फिर हमने बहनों के सर पर लटकती तलवार को हटा दिया.

56 दिनों में 7 करोड़ कार्यकर्ता भाजपा के बने

जेपी नड्डा ने कहा कि सरकार गठन के बाद सदस्यता अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत 56 दिनों में 5 करोड़ 81 लाख से अधिक नए कार्यकर्ता, नए सदस्य भाजपा से जुड़े. यह अब तक का निबंधित सदस्यों की संख्या है. आने वाले दिनों में अन्य निबंधित सदस्यों की गणना करें तो यह संख्या करीब 7 करोड़ पहुंच जाएगी. पार्टी कार्यकर्ताओं ने 19 लाख, 66 हजार 74 पौधारोपण किया है.

bhagwati

ये है भारत का बदलता चेहरा

जेपी नड्डा ने बताया कि 10.74 करोड़ परिवार और 55 करोड़ लोग आयुष्मान भारत से जुड़ चुके हैं.14 करोड़ किसानों को 87 करोड़ की राशि कृषि सम्मान निधि योजना के तहत प्रदान की गयी. 14 करोड़ किसानों को 3 हजार रुपये का पेंशन, 2 करोड़ खुदरा दुकानदारों को 3 हजार रुपये का पेंशन दिया जा रहा है. 8 करोड़ महिलाओं को गैस सिलिंडर देकर उन्हें धुआं से मुक्त किया गया. यह है बदलते भारत की तस्वीर. पार्टी कार्यकर्ताओं की यह महत्ती जिम्मेदारी है कि वे, इन बातों को बूथ स्तर तक ले कर जाएं.

सेवा की राजनीति हमें करनी है, 65 पार जाना है

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 14 में से 12 सीटें जीतीं. यह कार्यकर्ताओं के बदौलत संभव हुआ. 2019 विधानसभा चुनाव में भी वहीं समर्पण और ईमानदारी हम सभी कार्यकर्ताओं को दिखानी होगी. हमें सेवा की राजनीति करते हुए 65 पार जाना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड 14 वर्ष तक भ्रष्टाचार के लिए जाना जाता था. राजनीतिक अस्थिरता थी, लेकिन अब एक स्थिर सरकार है. 2014 के बाद भ्रष्टाचार का एक भी आरोप सरकार पर नहीं लगा है.

प्रधानमंत्री ने अपने रचनात्मक ताकत का प्रदर्शन किया

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि भाजपा अपनी पुरातन संस्कृति के साथ नए इतिहास गढ़ रही है. डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सिद्धांतों का अनुसरण हम कर रहें हैं. जिस कश्मीर के लिए श्याम प्रसाद ने आंदोलन किया, उस कश्मीर के लिए आप कार्यकर्ताओं की बदौलत प्रधानमंत्री ने रचनात्मक ताकत का प्रदर्शन कर दो नहीं एक निशान को प्रतिस्थापित किया, जिसपर हमें गर्व है. मैंने लेह लद्धाख में आदि महोत्सव का शुभारंभ किया और बताया कि भारत एक है. अब आप कार्यकर्ता आगामी चुनाव के लिए तैयार रहें. इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, मंत्री सीपी सिंह, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, सांसद सुदर्शन भगत, विधायक नवीन जायसवाल, जीतू चरण राम समेत सैकड़ों की संख्या में मंडल व बूथ स्तरीय कार्यकर्ता उपस्थित थे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44