BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

राजमणि देवी मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से कंबल का वितरण

526

जमशेदपुर : राजमणि देवी मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में गणतंत्र दिवस के मौके पर लगभग सौ से अधिक जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया गया. इस मौके पर संरक्षक चंद्रगुप्त सिंह के साथ ट्रस्ट के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे.

आपको बता दें कि राजमणि देवी सरायकेला- खरसावां जिला भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष और लगातार तीन टर्म आदित्यपुर नगर निगम की पार्षद रह चुकी थी. पिछले साल 23 अक्टूबर को कैंसर की बीमारी के कारण उनका असामयिक निधन हो गया था. गौरतलब है कि राजमणि देवी केवल राजनीतिक ही नहीं बल्कि कई सामाजिक संगठनों से भी जुड़ी रहीं थी और मौत निश्चित जानकर भी अपने वार्ड और अपने समर्थकों का हाल- चाल अपने परिवारवालों से लेती रहती थी. स्वर्गीय राजमणि देवी सरायकेला खरसावां जिला भाजपा के एक जुझारू और संघर्षशील महिला नेत्री के रूप में जानी जाती थी. उनके समर्थकों में हर आयु, वर्ग और जाति के लोग थे. मौत के बाद न केवल आदित्यपुर बल्कि जमशेदपुर के भी लोगों को गहरा सदमा लगा था.

bhagwati

वहीं राजमणि देवी के निधन के बाद इसी महीने उनके समर्थकों ने स्वर्गीय राजमणि देवी मेमोरियल ट्रस्ट का गठन कर उनके अधूरे कार्यों को आगे ले जाने का निर्णय लिया. इसी के तहत गणतंत्र दिवस के मौके पर एमजीएम अस्पताल के मरीजों के बीच कंबल वितरण किया गया. साथ ही आनेवाले दिनों में संस्था की ओर से कई सामाजिक कार्यों की रूपरेखा तैयार कर जरूरतमंदों की सेवा करने का निर्णय लिया गया. कार्यक्रम के बाद जल्द ही अन्य सामाजिक कार्यों के लिए एक बैठक करने का निर्णय लिया गया.

वहीं संरक्षक चंद्रगुप्त सिंह ने ट्रस्ट को हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिलाया और कहा स्वर्गीय राजमणि देवी के निधन के बाद समाज को जो अपूरनीय क्षति हुई है, उसकी भरपाई निकट भविष्य में होना संभव नहीं. लेकिन संस्था जिस सोच के साथ आगे आ रही है, उससे उनके अधूरे सपनों को साकार करने में जरूर मदद मिलेगी.

इस दौरान सभी ने उनके परिवार के लोगों को सांत्वना दी. कंबल वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से चन्द्रगुप्त सिंह, मानस सिंह, परशुराम सिंह बागी, मनमोहन सिंह के अलावा सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44