BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

DMO ने की छापेमारी, 1000 टन से भी अधिक बालू जब्त

रेलवे निर्माण के कार्य करा रहे कंपनियों में हड़कंप

574

लातेहार(बालूमाथ): लातेहार जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने बालूमाथ थाना क्षेत्र के शेरेगड़ा एवं चेटर ग्राम में छापामारी की. जहां 1000 टन से अधिक अवैध रूप से भंडारण किया गया बालू को जब्त किया गया.

इस दौरान उन्होंने अवैध रूप से बालू ले जाते हुए एक JH07 E 0840 हाईवा गाड़ी को भी जब्त किया है. जिसमें करीब 20 टन बालू लदा हुआ था. गाड़ी में लगे अवैध बालू का चालान उपकार कंपनी का दिखाया गया है, उसे भी जब्त किया गया है.

वहीं एक ट्रैक्टर को भी जिला खनन पदाधिकारी ने जब्त किया था. लेकिन उसे ग्रामीणों द्वारा जबरन छुड़ा कर ले जाया गया.

bhagwati

जिला खनन पदाधिकारी ने बताया कि ड्रोन कैमरे की सहायता से इस गाड़ी को छुड़ा कर ले जाने वाले लोगों का फोटो और गाड़ी का नंबर हम लोगों के पास आ गया है. जिसे देखते हुए अग्रसर कार्रवाई की जा रही है. हालांकि इस संबंध में जिला खनन पदाधिकारी ने बताया उस गाड़ी का फोटो और जो भी गाड़ी को छुड़ाकर ग्रामीण या वाहन मालिक ले गए हैं उनका मेरे पास फोटो है. जिनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

उन्होंने कहा कि जिस जगह पर बालू का भंडारण किया गया है. वह एक रैयती भूमि है. अवैध भंडारण का होना इस अवैध धंधे में शामिल होने वाले लोगों के साथ-साथ जमीन मालिक पर भी प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

उन्होंने कहा कि बालूमाथ थाना क्षेत्र में अवैध रूप से कोयले और बालू का कारोबार चल रहा है. इसकी हमें लगातार जानकारी मिल रही है. प्रतिदिन हम लोगों के द्वारा छापामारी की जा रही है. उम्मीद जताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस अवैध धंधे को हमलोग अंकुश लगाने में कामयाब रहेंगे.

इधर, जिला खनन पदाधिकारी ने बालूमाथ थाना प्रभारी सुभाष पासवान एवं अंचल अधिकारी रवि कुमार को भी इसकी सूचना दी और उन्हें इस अवैध धंधे में शामिल लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44