SACH KE SATH

नशे की तस्करी: BSF लिखे बक्सों से करोड़ों का गांजा बरामद

हाजीपुर: वैशाली से बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. मूवर्स एंड पैकर्स (Mover & Packers) की ट्रक लॉरी और ट्रक में सैनिको के सामान के आड़ में नशे की बड़ी खेप को पुलिस ने पकड़ा है. दरअसल वैशाली पुलिस को खबर मिली थी की नशे की बड़ी खेप गुजरने वाली है. थानों को अलर्ट किया गया और NH पर तलाशी शुरू हो गई.

जंदाहा में पुलिस ने एक ट्रक लॉरी को रोका. ट्रक पर Mover & Packers का पैकिंग सामान लदा था. बड़े बड़े बक्सों पर BSF लिखा हुआ था, पुलिस को शक हुआ,लेकिन सेना और सैनिको के सामान को लेकर पुलिस संकोच में थी.

देर रात मजिस्ट्रेट को बुलाया गया और बक्सों की तलाशी ली गई. बक्से खुले तो बक्सों से गांजे की बड़ी खेप निकलने लगी.15 बड़े बड़े बक्सों और 2 कैरेट गांजे से भरे मिले. लगभग 809 किलो बरामद गांजा की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है.

ट्रक से बरामद कागजातों और गिरफ्तार धंधेबाज से पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया की गांजे की ये बड़ी खेप अगरतल्ला से बरेली जा रही थी. नशे की इस बड़ी खेप और तैयारियों को देख पुलिस ने कहा की नशे का ये कंसाइनमेंट किसी बड़े सिंडिकेट से जुड़ा हो सकता है और पुलिस सिंडिकेट की जड़ो की तलाश करेगी.

मौके पर मौजूद महुआ के एसडीपीओ ने कहा Mover & Packers की पैकिंग सामान में सैनिको का सामान दिखाया जा रहा था. लेकिन शक के आधार पर जब एक ट्रंक को खोला गया तो गंजे जैसा सामान लगा. मजिस्ट्रेट को बुला कर उनके आने के बाद विडिओग्राफी करा कर जप्ती की गई है. 15 ट्रंक में और 2 कैरेट में गांजा मिला है. 8 क्विंटल 9 KG मिले इन गांजों की कीमत करोड़ो में जा सकती है. ट्रक अगरतल्ला से बरेली जा रही थी.एक ड्राइवर की अरेस्टिंग हुई है.देखने में जितनी बड़ी मात्रा है उससे लगता है किसी बड़े सिंडिकेट का हाथ है इन सबके पीछे. पुलिस तफ्तीस में जुट गई है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.