BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

17 विस क्षेत्रों में ड्राई डे लागू, शराब की खरीद-बिक्री पर रोक

518

रांची: राजधानी रांची समेत राज्य के 17 विधानसभा क्षेत्रों में 10 दिसंबर को दोपहर बाद से ड्राइ डे घोषित किया गया है.

चुनाव के मद्देनजर रांची में मंगलवार को शाम पांच बजे से 12 दिसंबर को मतदान के बाद पांच बजे तक ड्राइ डे लागू हो गया है. इस अवधि में किसी को भी शराब बेचने या परोसने की अनुमति नहीं होगी.

इधर, विधानसभा चुनाव के तृतीय चरण के मतदान के दौरान बिजली आपूर्ति निर्बाध रहे, इसके लिए रांची विद्युत प्रमंडल की ओर से विशेष तैयारी की गयी है.

बिजली की निगरानी के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया. यहां 24 घंटे तीन शिफ्ट में बिजली विभाग के 10 अधिकारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे.

कॉल सेंटर में शिकायतों को सुनने के लिए खास निर्देश जारी किये गये हैं. मतदान के दौरान बिजली कर्मियों की छुट्टी से जुड़े आवेदनों पर विचार नहीं किया जायेगा.

कंट्रोल रूम 12 तारीख को तीन शिफ्ट में, जबकि 13 दिसंबर को दो पाली में काम करेगा. मतदान के दिन ट्रांसफॉर्मर जलने या खराब होने की स्थिति में उसे तत्काल बदला जायेगा. आपात स्थिति से निबटने और बिजली की शिकायत के लिए कंट्रोल रूम में खास व्यवस्था की गयी है.

यहां तैनात अधिकारियों के नंबर के साथ ही सेंट्रलाइज नंबर 0651 – 2490467 और 9431135682 जारी किया गया है. बिजली से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत इन नंबरों पर कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ajmani