BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट में कोल्हन विश्वविद्यालय ने क्वार्टर फाइनल की जीत हासिल

352

जमशेदपुर: उड़ीसा के रेवेंशॉव विश्वविद्यालय के तत्वावधान में आयोजित ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट मैं शनिवार को कोल्हन विश्वविद्यालय का मैच जाधवपुर विश्वविद्यालय कोलकाता के साथ खेला गया. जिसमें टॉस जीत कर जाधवपुर की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया.

इधर बल्लेबाजी करने उतरी कोल्हान विश्वविद्यालय की टीम ने निर्धारित 35 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी. इससे पहले 12 रन के निजी स्कोर पर कोल्हान ने अपने 4 विकेट गवां दिए. फिर पहले ओपनिंग करने उतरे अरविंद पासवान और गौरव सेन ने धीरे धीरे टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया. लेकिन 60 के करीब अरविंद का 5वां विकेट गिरा. लेकिन फिर गौरव और नरेन्द्र  देव ने टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया और अंतः कोल्हान ने अपने सभी विकेट खोकर 155 रन बनाई. जिसमे गौरव 54 गेंद में 45 और नरेंद्र 47 गेंद में 47 का योगदान रहा.

bhagwati

जाधवपुर के ओर से प्रयास घोष ने 7 ओवर में 22 रन खर्च कर 4 सफलता अर्जित किया. 156 रन का पीछा करने उतरी जाधवपुर की टीम के दो बलेबाजो को विकेटकीपर अरविंद कुमार ने 2 बल्लेबाजों को रन आउट कर टीम को करारा झटका दिया. इससे जाधवपुर टीम समंभली भी नहीं थी कि युवराज और नरेंद्र ने 1-1 बल्लेबाजों को चलता किया और 30 के निजी स्कोर पर जाधवपुर ने अपने 4 विकेट खो दिए. लेकिन फिर प्रयास और सुभोदीप ने टीम को 80 के पास पहुचाया. थोड़े – थोड़े अंतराल पर जाधवपुर को झटके लगते रहे और अंतिम ओवर में  जाधवपुर को अंतिम विकेट पर 11 रन की आवश्यकता थी. गेंद कप्तान विश्वजीत के हाथों में था और उनके पहले गेंद पर मौका बना उधर मौका बनाने में टीम कामयाब नहीं रह पाई और अगली गेंद पर बल्ले का किनारा लेकर 4 रानो के लिए सिमा रेखा के पार चली गई. वहीं फिर अगली गेंद पर छक्का लगाने के चक्कर मे बल्लेबाज सागर के हाथों लपके गए और इस बार सागर ने कोई गलती नहीं किया और कोल्हान ने मैच को 6 रन से जीत कर अपने नाम रोशन किया.

कोल्हन के तरफ से सर्वाधिक 7 ओवर में 12 रन खर्च कर 4 सफलता नरेंद्र देव को मिला. टीम के साथ बतौर कोच अखिलेश कुमार सिंह और मैनेजर के रूप एल.बी.एस. एम कॉलेज रसायन शास्त्र के प्रो. अरविंद प्रसाद पंडित जुड़े रहे.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44