BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

झारखण्ड विधानसभा चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 28 या 29 अक्टूबर 2019 को 5 चरणों में घोषणा करने की संभावना

Election Commission of India likely to announce in 5 phases on 28 or 29 October 2019 for Jharkhand Assembly elections

झारखंड: विधानसभा चुनाव चार से पांच चरणों में हो सकते हैैं. चुनाव की घोषणा इसी माह हो जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि भारत निर्वाचन आयोग दिवाली के बाद 28 या 29 अक्टूबर 2019 को झारखण्ड विधानसभा चुनाव की घोषणा कर सकता है.

छठ पूजा के बाद उम्मीदवारों का नामांकन शुरू हो सकता है. बुधवार को नई दिल्ली में भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, डीजीपी कमल नयन चौबे तथा पुलिस के राज्य नोडल पदाधिकारी नवीन सिंह के साथ बैठक की.

bnn_add

इसमें मुख्य रूप से चुनाव के दौरान सुरक्षा बलों की तैनाती को लेकर चर्चा हुई. बताया जाता है कि सुरक्षा बलों की उपलब्धता के आधार पर ही तय होगा कि चुनाव कितने चरण में संपन्न कराया जाएगा.

बताया जाता है कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने शुरू में तीन से चार चरणों में चुनाव कराने का प्रस्ताव दिया था. लेकिन बाद में सुरक्षा बलों की उपलब्धता के आधार पर पांच चरणों में चुनाव कराने का भी प्रस्ताव भेजा गया.

अब भारत निर्वाचन आयोग तय करेगा कि कितने चरणों में चुनाव होगा. बैठक में आयोग ने चुनावी तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की.


बीएनएन भारत बनीं लोगों की पहली पसंद

न्यूज वेबपोर्टल बीएनएन भारत लोगों की पहली पसंद बन गई है. इसका पाठक वर्ग देश ही नहीं विदेशों में भी हैं. खबर प्रकाशित होने के बाद पाठकों के लगातार फोन आ रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान कई लोग अपना दुखड़ा भी सुना रहे हैं. हम लोगों को हर संभव सहायता करने का प्रयास कर रहें है. देश-विदेश की खबरों की तुरंत जानकारी के लिए आप भी पढ़ते रहें bnnbharat.com


  • क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हमें लाइक(Like)/फॉलो(Follow) करें फेसबुक(Facebook) - ट्विटर(Twitter) - पर. साथ ही हमारे ख़बरों को शेयर करे.

  • आप अपना सुझाव हमें [email protected] पर भेज सकते हैं.

बीएनएन भारत की अपील कोरोनावायरस महामारी का रूप ले चुका है. सरकार ने इससे बचाव के लिए कम से कम लोगों से मिलने, भीड़ वाले जगहों में नहीं जान, घरों में ही रहने का निर्देश दिया है. बीएनएन भारत का लोगों से आग्रह है कि सरकार के इन निर्देशों का सख्ती से पालन करें. कोरोनावायरस मुक्त झारखंड और भारत बनाने में अपना सहयोग दें.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

gov add