BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

“रक्तदान महादान” के प्रति लोगों को किया प्रोत्साहित  

330

बोकारो :  विधानसभा निर्वाचन-2019 को लेकर लगातार जिला प्रशासन द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत् मतदान प्रतिशत वृद्वि हेतु कई विभिन्न कार्यक्रमों के द्वारा लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का कार्य कर रही है. इसी कड़ी में  शुक्रवार दिनांक 29.11.2019 को रक्तदान मतदान अभियान के द्वारा जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- उपायुक्त श्री मुकेश कुमार के निदेशानुसार रेडक्रॅास सोसाईटी के तत्वाधान में मतदाता जागरूकता को लेकर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपायुक्त मुकेश कुमार व विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक पी0 मुरूगन एवं उप विकास आयुक्त रविरंजन मिश्रा की उपस्थिति में कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.
शिविर में सर्वप्रथम उपायुक्त मुकेश कुमार व पुलिस अधीक्षक पी0 मुरूगन ने संयुक्त रूप से जिले में रक्त के अभाव को दूर कराने को लेकर रक्तदान कर उपस्थित अन्य लोगों को ‘‘ रक्तदान महादान ‘‘ के प्रति प्रोत्साहित किया.

कार्यक्रम के दौरान 2018-19 में विभिन्न 47 रक्तदाता समूहों के द्वारा लगभग 2090 युनिट रक्तदान कर जिले में पीड़ित थैलेशिमिया, एच0आई0वी0 पीड़ीत मरीजों को रक्दान की कमी को दूर करने का काम किये है, जिसे रक्दान के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से उपायुक्त कुमार ने रक्तदाता समूह के संचालकों को मोमेंटो देकर सम्मानित कर प्रोत्साहित किया.

उपायुक्त कुमार ने संबोधन में कहा कि रक्तदान महादान है, व्यक्तिगत स्वास्थ्य के साथ-साथ लोकतंत्र का स्वास्थ भी रखना बहुत जरूरी है. यह तभी संभव है जब वोटर अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर अपनी ताकत का प्रयोग करते है. जिस तरह जीवन में रक्तदान का महत्व है, ठीक उसी प्रकार मतदान का भी महत्व है. आसन्न विधानसभा चुनाव, 2019 जो 12 दिसम्बर को 34-बेरमो व 35-गोमिया विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है, वहीं 16 दिसम्बर को 36-बोकारो व 37-चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा.

घरों से अधिक से अधिक संख्या में निकले और मतदान कर अपनी अधिकार का प्रयोग करें. उपायुक्त ने खासकर नवयुवकों को अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान के साथ-साथ मतदान करने का भी अपील किया.

कार्यक्रम के दौरान मुख्यरूप से रेडक्राॅस के डाॅ0 मोहंती, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी राहुल कुमार भारती, रक्तदाता समुह के सदस्य व रेडक्राॅस के कर्मी सहित बड़ी संख्या में रक्तदाता उपस्थित थे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.