BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

इंजीनियरिंग छात्र अरविंद ने जुगाड़ टेक्नोलॉजी से पुरानी बाइक को किया रिमॉडलिंग

461

राजू वर्मा,

बाघमारा: पेमिया ऋषिकेश इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी साहुबहियार तोपचांची में इंजीनियरिंग का छात्र अरविंद ने जुगाड़ टेक्नोलॉजी से पुरानी बाइक की रिमॉडलिंग कर युवकों के बीच सनसनी फैला दी है. क्षेत्र के नौजवान अपनी बाइक की रिमॉडलिंग कराने के लिए अरविंद के पास चक्कर लगा रहे हैं.

Sharda_add

सुदूर ग्रामीण क्षेत्र लोहपट्‌टी गांव के बीसीसीएल कर्मी सुबोध महतो के पुत्र अरविंद ने बताया कि उसने अपने एक साथी की खराब हो चुकी बाइक पल्सर 135 को देखा तो उसके मन में उस बाइक की रिमॉडलिंग करने की बात आई. उसने अपने साथी से बाइक को चलाने के लिए मांग ली.

बाइक को घर लाने के बाद अरविंद ने उसे पूरी तरह से खोल दिया. फिर उसने मैकेनिक से पहले बाइक का इंजन बनवाया और बाइक में यामाहा आरएक्स की टंकी लगवाई. इसके बाद ऑन लाइन बाइक का हेड लाइट, वायरिंग, चेचिस सहित सभी सामान मंगवाया. सामान आने के बाद उसने बाइक की रिमॉडलिंग शुरू की.

बीस दिन की मेहनत के बाद बाइक को नए लुक में खड़ा कर दिया. बाइक का नाम उसने कैफे अरदास रखा है. अरविंद अब बैट्री से चलने वाले वाहन बनाने की जुगाड़ में लगा है. कहा कि बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए उसने बैट्री से चलने वाली बाइक बनाने की योजना बनाई है.

ajmani