BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार

438

दुमका: दुमका गोपीकांदर थाना क्षेत्र के खरौनी गांव के राम सिंघाशन गुप्ता के घर से गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरमाद किया है. पुलिस ने विस्फोटक के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस अधीक्षक को दुमका को गुप्त सूचना मिला था कि भारी संख्या में अवैध तरीके से खदान में इस्तेमाल करने के लिए विस्फोटक के रूप में अमोनियम नाइट्राइड, जिलेटिन और नियोजेल विस्फोटक पश्चिम बंगाल से लाया गया है.

उसके बाद पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम का गठन करते हुए गोपीकांदर थाना क्षेत्र के खरौनी गांव स्थित राम सिंघासन गुप्ता के घर छापेमारी की इस दौरान पुलिस जब विस्फोटक जब्त कर रही थी उसी दौरान दो व्यक्ति भागने की कोशिश करने लगा जिसे पुलिस ने घेर कर गिरफ्तार किया. पुलिस द्वारा गिरफ्तार दो व्यक्ति से जब पूछ ताछ की गई तो पकड़ाए आरोपी ने पाकुड़ के रहने वाले मंटू गुप्ता का विस्फोटक होने की बात कबूल की.

bhagwati

पकड़ाए विस्फोटक में पुलिस ने 1325 पीस इलेक्टॉनिक डेटोनेटर, 980 पीस नियोजेल जिलेटिन और दो बोरा अमोनियम नाइट्रेड जब्त किया है. पकड़ाया व्यक्ति जयोगेन्द्र मांझी और दूसरा किरण देवनाथ है जिससे पुलिस पूछ ताछ कर रही है.

आपको बता दें कि गोपीकांदर थाना क्षेत्र में दर्जनों अवैध पत्थर खदान चोरी छिपे चलाये जाते है और पश्चिम बंगाल का बॉर्डर इलाका होने के कारण अवैध माइनिंग के लिए विस्फोटक का इस्तेमाल के लिए पश्चिम बंगाल से विस्फोटक लाया जाता है और गोपीकांदर का इलाका नक्सल प्रंभावित भी है. ऐसे में पुलिस की नजर इन इलाकों में होती है. पुलिस विस्फोटक का कारोबार करने वाले कारोबारियों की तलाश में पुलिस जुट गई है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44