BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

पांच युवाओं को उत्कृष्ट कार्य के लिए दिया गया आदर्श सेवा सम्मान

युवा दिवस के अवसर पर किया गया पुरस्कृत

520

गुमला: गुरुकुल कोचिंग संस्थान की ओर से एसएस प्लस टू हाई स्कूल के सभागार में स्वामी विवेकानंद जयंती सह युवा दिवस का आयोजन किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि प्रशिक्षु आईएएस मनीष कुमार ने कौशल विकास के विद्यार्थियों को ज्वाइनिंग लेटर देकर उत्साहवर्धन किया. वहीं शहर के 5 युवाओं को आदर्श सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया. जिसमें वर्दी मेरा जुनून के अमित कुमार, राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रह चुके रोशन कुमार साहू, रक्तदान के क्षेत्र में अच्छे योगदान के लिए मुकेश कुमार, गजल एवं साहित्य के क्षेत्र में आफताब अंजुम तथा शिक्षा के क्षेत्र में रविंद्र सिन्हा को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में प्रशिक्षु आईएएस ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के विचार सभी के लिए बहुमूल्य है. सभी युवाओं को उनके विचारों को आत्मसात करना चाहिए और बड़े लक्ष्य के लिए हमेशा प्रयासरत रहना चाहिए.

सफलता की राह पर कई कांटे और असफलता मिलेंगी. लेकिन आप उनसे विचलित हुए बिना कदम निरंतर बढ़ाते रहें. उन्होंने विद्यार्थियों को उत्साहित करते हुए कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए हमेशा नई मंजिलों की तलाश करनी चाहिए. जिसे आप प्राप्त करने के लिए प्रयास करें. विशिष्ट अतिथि जिप अध्यक्ष किरणमाला बाड़ा ने कहा कि सफलताएं तो आएंगी लेकिन सफलता प्राप्त करने के लिए कभी हार नहीं माननी चाहिए. दुनिया में बहुत सारे ऐसे सफल व्यक्ति हैं, जो कभी असफल रहे थे. लेकिन वे हार नहीं माने और सफलता अर्जित की. गुरुकुल के निदेशक रविंद्र सिन्हा ने कहा कि गुरुकुल ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से हमेशा युवाओं में नए जोश भरने का काम करता है.

bhagwati

विवेकानंद का जीवन सभी लोगों के लिए है प्रेरणास्रोत : मिसिर कुजुर

विशिष्ट अतिथि भाजयुमो जिलाध्यक्ष मिसिर कुजूर ने कहा कि स्वामी विवेकानंद का जीवन अपने आप में प्रेरणा है. जिस पर अगर हम सभी युवा चलने का प्रयास करें, तो निश्चित हर सफलता हम सुनिश्चित कर सकते हैं. हमें असफलताओं से तनिक भी नहीं घबराना चाहिए और अपने मनोबल को ऊंचा बढ़ाना चाहिए तथा स्वामी विवेकानंद के बताए रास्तों पर और उनके विचारों पर चलकर सफलता सुनिश्चित करनी चाहिए.

मौके पर रोहित कुमार, अनुपमा कुमारी, अनूप कुमार, विकास कुमार, शुभम जयसवाल, विजय कुमार, अंकित भगत, बसंती कुमारी, मनमोहन कुमार, सुब्रतो डे, विकास कुमार, राहुल कुमार, मनोहर भगत व सतीश कुमार साहू थे.

 

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44