BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

नेपाल सीमा से बौद्ध भिक्षु के वेश में विदेशी नागरिक गिरफ्तार

11 सालों से भारत में रह रहा है

537

बिहार: बिहार के पूर्वी चंपारण के रक्सौल से आव्रजन कार्यालय के अधिकारियों द्वारा पकड़ा गया विदेशी नागरिक पिछले 11 सालों से भारत में रह रहा था. उक्त विदेशी नागरिक बौद्ध भिक्षु के वेश में था और नेपाल जा रहा था. पुलिस पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ कर रही है.

आव्रजन विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि अधिकारियों ने रविवार को भारत-नेपाल मैत्री बस सेवा की जांच की. इस दौरान बगैर भारतीय वीजा संन्यासी के वेश में ईरान के एक नागरिक अहमद के पुत्र हेमेड अकबरी (40) को संदेह के आधार पर पकड़ा गया है. यह खुद को तेहरान का रहने वाला बता रहा है.

bhagwati

रक्सौल के सहायक आव्रजन अधिकारी प्रेम कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह फिलहाल बोधगया में रह रहा था. उन्होंने बताया कि विदेशी नागरिक के पास से ईरानी पासपोर्ट बरामद किया गया है. उस पर जारी करने की तिथि 22 जून, 2018 और उसकी समाप्ति 22 जून, 2023 अंकित है.

उसके पास से संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) का कार्ड भी मिला है, जिसकी वैधता 13 जून, 2020 है. उस पर पता लेवल-2 नंबर-20, सोनबोल-2, गली-अमीर कबीर, ब्यूलवर्ड, वारैंन शहर राजाकरन केराज, तेहरान, ईरान लिखा हुआ है.

उन्होंने बताया कि खुफिया एजेंसी के अधिकारी भी गिरफ्तार विदेशी नागरिक से पूछताछ कर रहे हैं. पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया है कि वह 11 सालों से भारत में रह रहा है.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

add44
trade_fare