BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

युवा दिवस पर मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, 140 मरीजों की दी गयी दवा

296

लोहरदगा: राष्ट्रीय युवा दिवस स्वामी विवेकानंद जी की 157वी जयंती पर किस्को प्रखंड के पतगच्छा ग्राम में मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. रिम्स रांची के डॉक्टर राजेश कुमार भगत ने इस अवसर पर कहा कि स्वामी विवेकानंद हमेशा से युवाओं के प्रेरणा स्रोत रहे हैं. उनका विचार सबको प्रभावित करता रहा है. उनके अनमोल विचार और कर्म हमेशा समाज को प्रेरित करते रहेंगे.

डॉ. राजेश ने कहा कि जरूरत मंदों की सेवा का अवसर जब-जब मिलता है मैं पीछे नहीं रहता. समाज में बीमार लोगों की सेवा करने से सुकून मिलता है और लोगों का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है.

चेन्नई से आई डॉक्टर रश्मि रंजना ने कहा कि अगर धन दूसरों की भलाई करने में मदद करें तो इसका कुछ मूल्य है अन्यथा ये सिर्फ एक बुराई का ढेर है. उन्होंने कहा कि एक विचार लेकर उसे अपना जीवन बना लेना चाहिए. इस शिविर में कुल 140 मरीजों का जांच कर दवा दिया गया. इस शिविर में ग्रामीण पतगच्छा क्षेत्र के अलावे लावागाई, डटमा, हेसापीढ़ी, भूषाढ़ आदि गांवों से लोग पहुंचे.

इस कार्य में पतगच्छा के सहिया विरशमनी उरांव एवं कमला देवी ने अपना भरपूर सहयोग किया. इस शिविर में बुखार, सर्दी, खांसी, मधुमेह, ब्लड प्रेशर, गर्भवती माता सहित कई बीमारियों का जांच किया गया.

इस अवसर पर मुख्य रूप से कमल कांत मौर्य, रामनरेश भगत, विकास कुमार महतो, सुबोध यादव, आलोक कुमार, निखिल लकड़ा, माधुरी सिंह, जौरी उरांव, दिनेश उरांव, महेश लोहरा, सोनम कुमारी, सोनमनी कुमारी, ईश्वर उरांव उपस्थित थे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ajmani