BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

एफएसटी और एसएसटी टीम रहे सतर्क: नैंसी सहाय

311

देवघर: विधानसभा चुनाव के तैयारियों की समीक्षा के क्रम में आज जिला निर्वाचन पदाधिकरी-सह-उपायुक्त नैंसी सहाय एवं पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में सारठ विधानसभा अंतर्गत सेक्टर संख्या 114 से 137 तक के सेक्टर दण्डाधिकारी तथा सेक्टर पुलिस पदाधिकारी के द्वारा किये जा रहे कार्य वास्तुस्थिति से अवगत हुए.

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी सेक्टर दण्डाधिकारी एवं सेक्टर पुलिस पदाधिकारी को निदेशित किया कि सभी मतदान कर्मियों को तय समय में उनके सुनिश्चित मतदान केंद्र पर ही उतारें एवं मतदान केंद्र तक पहुंचने का रास्ता अगर संकीर्ण हो तो सुरक्षाकर्मियों के साथ स्वयं उन्हें मतदान केंद्र तक पहुंचाना सुनिश्चित करेंं.

bhagwati

साथ ही मतदान के उपरांत भी सभी को सुरक्षा घेरा में ही वाहन तक ले जाना सुनिश्चित करें. समीक्षा के क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैन्सी सहाय ने सारठ विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी परमेश्वर मुंडा को निदेशित किया कि सारठ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले सभी मतदान केंद्रों का भ्रमण कर दिव्यांग, बुजुर्ग व महिला मतदाताओं को दी जाने वाली सुविधाओं के साथ एएमएफ एवं सुरक्षा व विधि व्यवस्था का जांच करा लें, ताकि आने वाले समय में किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो.

इसके अलावा सारठ विधानसभा अंतर्गत महिला मतदान केंद्र हेतु की जा रही व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया. साथ ही महिला मतदान केंद्रों को लेकर उपायुक्त ने संबंधित सेक्टर दण्डाधिकारी को निदेश दिया कि इन केन्द्रों हेतु महिला मतदान कर्मियों को मतदान के उपरांत स्ट्रांग रूम कुंडा ले जाने हेतु वाहन प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के पास रिजर्व रखी गई है, ताकि मतदान के दिन महिला मतदान केंद्र पर कर्मियों को आसानी से पहुंचाया जा सके.

मतदान के पश्चात ईवीएम मशीनों को जमा कराने के उपरांत उन्हें घर तक भेजने की भी व्यवस्था को सुनिश्चित कर ले. समीक्षा बैठक के क्रम में उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निदेशित कि सारठ विधानसभा अंतर्गत सभी मतदान केंद्रों पर एएमएफ सुविधा के साथ बिजली, पानी, शौचालय, फर्निचर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए मतदान केंद्रों पर बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था कर के रखे, ताकि प्रतिकूल परिस्थिति में उसका प्रयोग किया जा सके. बैठक के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैन्सी सहाय ने मतदान केंद्रों पर संचार व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया गया कि मतदान केन्द्रों के साथ चिन्हित रूट लाईन में संचार की व्यवस्था को पूरी तरह से सुदृढ़ कर लें. इसके अलावे उन्होंने संबंधित सभी अधिकारियों को निदेशित किया कि सुरक्षा के दृष्ट्रिकोण से अपने-अपने सेक्टर के अंतर्गत पड़ने वाले पुल-पुलिया, कच्चे रास्ते के साथ अतिसंवेदनशील व संवेदनशील ईलाकों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था को व्यवस्थित कर लें। साथ ही प्रयास करे कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान ग्राम सभा के माध्यम से भी लोगो को मतदान के सुगम प्रक्रिया से जुड़ी जानकारियों से अवगत करायें.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44