BNNBHARAT NEWS
Sach Ke Sath

आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर एफएसटी, एसएसटी को मिला प्रशिक्षण

व्यय प्रेक्षक बी बाला जवाहर ने चुनाव में दायित्वों को बताया

423

पंकज सिन्हा,

लातेहार: आगामी विधान सभा चुनाव के सफल संचालन को लेकर समाहरणालय के प्रतिक्षालय में एसएसटी, एफएसटी, वीवीटी का का प्रशिक्षण शिविर आयोजित की गई.

प्रशिक्षण शिविर में व्यय प्रेक्षक बी बाला जवाहर ने शिरकत की एवं चुनाव के दौरान उनके दायित्वों को बताया एवं पूरी ईमानदारी से कर्तव्यों  का निर्वहन करने की बात कही.

Sharda_add

उन्होंने बताया कि प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में तीन या अधिक समर्पित उड़न दस्ते होंगे जो नकदी का अवैध आदान-प्रदान या शराब का वितरण या अन्य कोई संदेहहास्पद वस्तूएं जो मतदाताओं को घूस देने के लिए प्रयोग में लाई जा रही हो उन पर नजर बनाऐं रखेगें और ऐेसे लोगों पर त्वरीत कार्रवाई करेंगे.

वही स्थैतिक निगरानी टीम चेक पोस्ट बनाएगी और अपने क्षेत्र में भारी मात्रा में लाए जानेवाली नगदी, अवैध शराब, कोई संदेहास्पद वस्तु या शस्त्रों इत्यादि की आवाजाही पर निगरानी रखेगी एवं जांच की समस्त प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी.

प्रशिक्षण के दौरान व्यय प्रेक्षक जवाहर के द्वारा अन्य कई दायित्वों से भी अवगत कराया गया. मौके पर डीआरडीए निदेशक पंकज कुमार सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कंडुलना, आत्मा के उप निदेशक सप्तमी झा, गोविंद रत्नाकर समेत अन्य कर्मी मौजूद थे.

ajmani