BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

लैंड माइंस विस्फोट में बच्ची की मौत, दो अन्य घायल

नक्सलियों ने कई वाहनों को आग के हवाले किया

499

रांची: झारखंड के चतरा और लोहरदगा जिले में नक्सलियों ने दो बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया. लोहरदागा जिले के पेशरार थाना क्षेत्र के केकरांग झरना के निकट मंगलवार को लैंड माइंस विस्फोट में एक बच्ची की मौत हो गयी. जबकि एक महिला सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल में भर्त्ती कराया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार नक्सलियों के द्वारा जमीन के अंदर सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के उद्देश्य से लैंड माइंस को छिपा कर रखा गया था. जिसकी चपेट में ग्रामीण आ गये. इस घटना में एक की मौके पर मौत हो गयी और दो घायल हो गए. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी गयी है.

bhagwati

इधर, चतरा जिले में भी भाकपा माओवादी नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है. प्राप्त जानकारी के वशिष्ठ नगर जोरी थाना क्षेत्र के राजगुरुआ गांव में अनुसार राकेश सिंह की पत्थर माइंस में खड़ी एक पोकलेन, दो जेसीबी मशीन को किया आग के हवाले कर दिया है.

इस घटना में करोड़ों रुपए की संपत्ति जलकर खाक हो गई हैं. घटना के संबंध में बताया जाता है कि सोमवार की मध्य रात्रि 11 बजे घटना को अंजाम दिया है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अत्याधुनिक हथियार से माओवादी लैस थे. लेवी नहीं दिए जाने की प्रतिशोध में घटना को अंजाम दिया.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44