BNN BHARAT NEWS
सच के साथ

गोड्डा जिला रसोईया संयोजिका संघ ने अपनी मांगों के समर्थन में दिया एक दिवसीय धरना

548

मुकेश कुमार शर्मा

गोड्डा: पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 8 जनवरी को जिला मुख्यालय स्थित अशोक स्तंभ परिसर में दोपहर बारह बजे से जिला रसोईया संयोजिका संघ के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में रसोईया संयोजिका बहनों ने धरना प्रदर्शन किया.

bhagwati

इस दौरान जिलाध्यक्ष अनीता ठाकुर व जिला सचिव द्वारा धरना का कुशल नेतृत्व किया गया. नेतृत्व कर रही जिलाध्यक्ष अनीता ठाकुर ने कहा कि रसोईया संयोजिका बहने वर्षों से सरकार के अंदर अपनी सेवा दे रही है. उन्हें ना तो वेतन मिलता है और ना ही समय पर मानदेय हैं.

सरकार की तमाम छोटे बड़े कार्यक्रमों में इन्हें केवल भीड़ जुटाने के लिए बुलाया जाता है. सरकार का काम निकल जाने के बाद भी वह इन पर ध्यान नहीं देती. उन्होंने रसोईया संयोजिका बहनों की मांगों को रखते हुए कहा कि वर्तमान में जो मानदेय दिया जा रहा है उसे बढ़ाकर दिया जाए तथा पूर्व में जो स्थायीकरण की मांग थी उसे भी नई सरकार जल्द पूरा करें.

अनीता ठाकुर ने कहा की रसोईया संयोजिका बहनों की मांगे जायज है आज के जीवन में इतने कम मानदेय पर परिवार चलाना काफी मुश्किल होता है. एक आदर्श मानदेय व स्थायीकरण कर देने से उनके जीवन स्तर में सुधार आएगा. उन्होंने मांगों का एक ज्ञापन जिले के आला अधिकारी को भी देने की बात कही और कहा कि वह अपनी मांगों के समर्थन में लगातार ऐसे ही धरना प्रदर्शन करती रहेगी. जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती है. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में रसोईया संयोजिका बहनें मौजूद थी.

gold_zim

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

yatra
add44