SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

खुशखबरी: Paytm ग्राहकों को अब घर बैठे मिलेंगे 2 लाख रुपए, जानें कैसे…

BNN DESK: अगर आप पेटीएम (Paytm) के ग्राहक है तो आपके लिए यह जरूरी खबर है. एप अब अपने कस्टमरों को 2 लाख रुपए तक का लोन सुविधा दे रहा है. वैसे तो पर्सनल लोन पाने के लिए कई प्रकार के डॉक्यूमेंट्स की आवश्यकता पड़ती है. साथ ही इसका प्रोसेस बेहद लंबा होता है.

वहीं कंपनी ने इस प्रक्रिया को सरल कर दिया है. पेटीएम अपने लाखों कस्टमरों को दो लाख रुपए तक का लोन आसान शर्तों में उपलब्ध करा रही है. बता दें हाल ही में कंपनी ने इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस शुरू की है. ग्राहक शर्तों को पूरी कर मिनटों में लोन ले सकते हैं. आइए जानते पूरी प्रोसेस.

घर पर मिलेगा लोन

पेटीएम लोन प्रोसेस पूरी तरह ऑनलाइन है. ग्राहकों को लोन पाने के लिए घर से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. घर बैठे अपने मोबाइल से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. लोन पाने की पूरी प्रोसेस सिर्फ 2 मिनट की है. प्रक्रिया होने के चंद मिनटों के अंदर अकाउंट में पैसे आ जाएंगे.

जानें पूरा तरीका

पेटीएम के जरिए लोन पाने के लिए एप के फाइनेंशियल सर्विस सेक्शन में जाना होगा. फिर पर्सनल लोन टैब पर क्लिक करना है. इसके बाद मांगी गई जानकारी भरनी है. फिर एलिजिबिलिटी चेक करने के बाद खाते में पैसे ट्रांसफर हो जाएंगे.

क्रेडिट स्कोर पर मिलेगा लोन

पेटीएम पर दी गई नियम और शर्तों के मुताबिक इंस्टेंट लोन नौकरीपेशा, छोटे व्यापारी और प्रोफेशनल को मिलेगा. इससे क्रेडिट स्कोर के आधार पर लोन दिया जाएगा. इस लोन को 18 से 36 महीने में चुकाना होगा. पेटीएम ने इस सर्विस के लिए कई बैंकों के साथ समझौता किया है.