SACH KE SATH
add_doc_3
add_doctor

GU ने 12 अप्रैल से शुरू होने वाली परीक्षाओं को किया स्थगित

गुजरात: देशभर में सोमवार को 1 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले मिलने के बाद सभी राज्यों में सख्त निर्देशों का पालन किया जा रहा है.

वहीं गुजरात में भी तेजी से बढ़ते कोविड केस के चलते राज्य के सबसे बड़े गुजरात विश्वविद्यालय ने एक बड़ा फैसला लिया है. गुजरात विश्वविद्यालय ने अगले आदेश तक अपनी सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है.

वहीं जीयू ने मंगलवार को जारी एक सर्कुलर में कहा कि प्रचलित कोविड 19 महामारी को ध्यान में रखते हुए 12 अप्रैल से और 23 अप्रैल तक शुरू होने वाली सभी परीक्षाओं के अलावा बाद में होने वाली सभी परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है. 

वहीं जीयू के कुलपति हिमांशु पंड्या ने कहा कि ‘विकल्प और संशोधित परीक्षा की तारीख एक सप्ताह के अंदर घोषित की जाएगी’.

कोरोना का असर छात्रों पर ना हो इसी वजह से विश्वविद्यालय ने ये फैसला लिया है. जबकि विश्वविद्यालय ने अप्रैल महीने में 26,000 से ज्यादा छात्रों के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया था. इस महीने लगभग 50,000 छात्रों के पहले और दूसरे सेमेस्टर दोनों के लिए स्नातक परीक्षाएं निर्धारित की गई थीं, जो अब स्थगित हो चुकी हैं.

ग्रेजुएशन की पहले साल और पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 12 अप्रैल से और दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू होने वाली थीं. विश्वविद्यालय ने कहा कि परीक्षाएं आने वाले दिनों में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से आयोजित की जाएंगी. साथ ही विकल्पों का चयन जल्द ही छात्रों के लिए खोल दिया जाएगा. वहीं अब बाकी के राज्य भी जीयू की तरह परीक्षाओं को रद्द करने की सोच रहे हैं.