SACH KE SATH

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- दो राज्यों में हैं कोरोना के सबसे ज्यादा सक्रिय मामले, 12 लाख से अधिक को वैक्सीन की दूसरी डोज दी

नई दिल्ली:- स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मामलों में से 75 प्रतिशत दो राज्यों केरल और महाराष्ट्र में हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने बताया कि मंगलवार दोपहर एक बजे तक कोविड वैक्सीन की कुल 1,17,64,788 डोज लगाईं गई हैं. इनमें से 68 फीसद स्वास्थ्यकर्मियों को पहली खुराक और 62 फीसद स्वास्थ्य कर्मचारियों को दूसरी खुराक दी गई है. 41 फीसद से अधिक फ्रंटलाइन श्रमिकों को पहली खुराक दी गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि कोविड टीकाकरण शुरू होने के बाद देश में सक्रिय मामलों में गिरावट आई है. हालांकि कुल सक्रिय मामलों 75 प्रतिशत मामले दो राज्यों के  हैं.राज्य केरल और महाराष्ट्र में अभी भी कोरोना के 75 फीसद सक्रिय मामलों की संख्या बनी हुई हैं. महाराष्ट्र में देश के लगभग फीसद सक्रिय मामले हैं. केरल में देश के कुल सक्रिय मामलों का 38 फीसद है जबकि महाराष्ट्र में कुल सक्रिय मामलों का 37 फीसद है. कर्नाटक में 4 और तमिलनाडु में 2.78 फीसद सक्रिय मामले हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.